बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

छपरा में अन्य परीक्षाओं से भी जुड़े सॉल्वर गैंग के तार, आज फिर 3 और को पुलिस ने किया गिरफ्तार

छपरा में अन्य परीक्षाओं से भी जुड़े सॉल्वर गैंग के तार, आज फिर 3 और को पुलिस ने किया गिरफ्तार

CHAPRA : सारण पुलिस ने सिपाही भर्ती परीक्षा को लेकर जिले में सक्रिय साॅल्वर गैंग पर कार्रवाई करते हुए रविवार को भी दो भाइयों सहित तीन सदस्यो को गिरफ्तार किया है। इस संबंध में सारण पुलिस अधीक्षक डॉ कुमार आशीष ने बताया कि दिनांक 07/08/24 को होने वाली सिपाही भर्ती परीक्षा के पूर्व गुप्त सूचना के आधार पर भगवान थानांतर्गत छापामारी कर साॅल्वर गैंग के तीन सदस्यो को गिरफ्तार कर अभ्यार्थियों का दस्तावेज एवं अन्य उपकरण बरामद किये गये थे तथा इस संबंध में भगवान बाजार थाना कांड संख्या 405/24 कांड दर्ज किया गया था। 

तकनीकी अनुसंधान एवं मानवीय आसूचना संकलन के क्रम में यह बात प्रकाश में आई कि छपरा में उदय ओझा साॅल्वर गैंग सक्रिय हैं जो कुछ कोचिंग संचालक एवं कुछ सेटर के बीच तालमेल बनाकर साॅल्वर गैंग को अपरेट करता है तथा आगामी तिथियों में होने वाली परीक्षा में अभ्यर्थियों को ब्लूटूथ एवं अन्य उपकरण के माध्यम से पेपर साॅल्वर करवाने की योजना थी। उक्त कांड के अग्रतर अनुसंधान के क्रम में नगरा थानांतर्गत विभिन्न जगहों से उक्त साॅल्वर गैंग के तीन सदस्यो को गिरफ्तार किया।

गिरफ्तार किए गए सदस्यों की पहचान रविकेश कुमार सिंह पिता राजेश सिंह निवासी पूर्नाडीह थाना मढ़ौरा जिला सारण , रणधीर कुमार मिश्रा, रजनीश कुमार मिश्रा दोनों पिता अशोक मिश्रा निवासी बन्नी थाना नगरा जिला सारण को गिरफ्तार किया। 

गिरफ्तार अभियुक्तों के द्वारा यह बात स्वीकार की गई कि इनके गैंग सिपाही भर्ती परीक्षा के अलावे CTET, STET,CMAT,LOCL के JE परीक्षाओ में ऑनलाइन परीक्षा लेने वाले पटना एवं छपरा के अन्य सेंटरों से मिलीभगत करके अभ्यार्थियों के पास करवाने के लिए सेटिंग करते थे। विदित रहे कि सारण जिले में सक्रिय साॅल्वर गैंग पर त्वरित कार्रवाई करते हुए पुलिस ने अभी तक दो मामले दर्ज करते हुए कुल सात अभियुक्तों को गिरफ्तार किया है।

छपरा से शशि की रिपोर्ट

Suggested News