बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम नहीं जाएंगे सोनिया और खड़गे, कांग्रेस ने BJP-RSS का इवेंट बताकर किया किनारा

राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम नहीं जाएंगे सोनिया और खड़गे, कांग्रेस ने BJP-RSS का इवेंट बताकर किया किनारा

DESK: अयोध्या राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम को लेकर बड़ी खबर सामने आ रही है। जानकारी के अनुसार कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं ने कार्यक्रम में शामिल होने के निमंत्रण को ठुकरा दिया है। कांग्रेस पार्टी ने राम मंदिक के प्राण प्रतिष्ठा  कार्यक्रम को आरएसएस और बीजेपी का इवेंट बताकर किनारा कर लिया है। 

कांग्रेस ने साफ कर दिया है कि उनकी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लितार्जुन खड़गे, सोनिया गांधी राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा में शामिल नहीं होंगे। साथ ही लोकसभा में विपक्ष के नेता अधीर रंजन भी कार्यक्रम में शामिल नहीं होंगे। कांग्रेस नेताओं ने राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा को लेकर निमंत्रण को ठुकरा दिया है।

कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश ने कहा है कि, ''पिछले महीने कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे, कांग्रेस संसदीय दल की अध्यक्ष सोनिया गांधी और लोकसभा में कांग्रेस संसदीय दल के नेता अधीर रंजन चौधरी को अयोध्या में राम मंदिर के उद्घाटन का निमंत्रण मिला। भगवान राम की पूजा-अर्चना करोड़ों भारतीय करते हैं। धर्म मनुष्य का व्यक्तिगत विषय होता आया है, लेकिन बीजेपी और आरएसएस ने वर्षों से अयोध्या में राम मंदिर को एक राजनीतिक परियोजना बना दिया है।''

उन्होंने आगे कहा, ''स्पष्ट है कि एक अर्द्धनिर्मित मंदिर का उद्घाटन केवल चुनावी लाभ उठाने के लिए ही किया जा रहा है। 2019 के माननीय सर्वोच्च न्यायालय के निर्णय को स्वीकार करते हुए एवं लोगों की आस्था के सम्मान में मल्लिकार्जुन खरगे, सोनिया गांधी अधीर रंजन चौधरी बीजेपी और आरएसएस के इस आयोजन के निमंत्रण को ससम्मान अस्वीकार करते हैं।''

बता दें कि, राम मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा समारोह में विपक्ष की सभी नेताओं ने शामिल होने से इंकार कर दिया है। बीते दिन टीएमसी प्रमुख ममता बनर्जी ने मंगलवार को आरोप लगाया कि बीजेपी लोकसभा चुनाव के पहले अयोध्या में राम मंदिर के उद्घाटन के जरिए नौटंकी कर रही है। 

Suggested News