बालू के अवैद्य कारोबार पर नकेल, एसपी ने पांच पुलिसकर्मियों को किया निलंबित

बालू के अवैद्य कारोबार पर नकेल, एसपी ने पांच पुलिसकर्मियों को किया निलंबित

SASARAM : रोहतास में बालू के अवैद्य कारोबार करने वालों पर नकेल कसी जा रही है. इसकी जद में अवैद्य कारोबार करनेवालों को संरक्षण देने वालों पर पर भी गाज गिर रही है. इस आरोप में रोहतास में पांच पुलिसकर्मियों पर गाज गिरी है. 

इस मामले को लेकर पांच पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया गया है. पाँचों पुलिसकर्मी मुफस्सिल थाना क्षेत्र के बताये जा रहे हैं. जिले के प्रभारी एसपी ने एक विडियो फुटेज के आधार पर मुफस्सिल थाना के एएसआई दिलदार हुसैन, हवलदार कौशल कुमार सिंह के अलावे तीन सिपाहियों को निलंबित कर दिया है. 

गौरतलब है कि इन दिनों जिला में बालू के अवैध कारोबार तेजी से फल फूल रहा है. वरीय अधिकारियों के निर्देश के बावजूद इस पर अंकुश नहीं लगाया जा सका है. रोहतास के प्रभारी एसपी ने बताया कि उन्हें एक गुप्त रूप से एक वीडियो फुटेज मिला था. इस विडियो फुटेज में  पुलिसकर्मी अनधिकृत रूप से बालू लदे ट्रकों को रोक रहे थे. 

इसी के आधार पर उन्होंने कार्रवाई की है. पुलिस कप्तान के इस कार्रवाई के बाद जिला के पुलिस महकमे में हड़कंप की स्थिति है. आला अधिकारियों को ऐसी सूचना मिल रही थी कि निचले स्तर पर पुलिसकर्मी बालू के अवैध गोरखधंधे में सहयोग कर रहे हैं. एसपी ने बताया कि पुलिस महकमा पूरी तरह मुस्तैद है और अवैध कारोबारियों पर नकेल कसा जा रहा है.

सासाराम से राजू की रिपोर्ट 

Find Us on Facebook

Trending News