घर में अरबों रुपए छिपाकर रखनेवाले सपा नेता पीयूष जैन हुए गिरफ्तार, अब तक साढ़े पांच सौ करोड़ के अवैध संपत्ति का हो चुका है खुलासा

घर में अरबों रुपए छिपाकर रखनेवाले सपा नेता पीयूष जैन हुए गिरफ्तार, अब तक साढ़े पांच सौ करोड़ के अवैध संपत्ति का हो चुका है खुलासा

KANNOJ : घर में ढाई सौ करोड़ से ज्यादा की रकम छिपाकर रखनेवाले इत्र कारोबारी पीयूष जैन को गिरफ्तार कर लिया गया है। उन्हें कन्नौज से जीएसटी इंटेलिजेंस ने गिरफ्तार किया है। बताया गया कि पीयूष जैन के घर से अब तक 257 करोड़ से ज्यादा कैश बरामद हो चुका था। वहीं रविवार को कन्नौज में उनके घर पर हुए छापेमारी में एक बैग जब्त किया गया, जिसमें 300 अलग-अलग चाबियां थी। वहीं इसके अलावा पीयूष के पास से 300 करोड़ रुपए के प्रॉपर्टी के पेपर भी बरामद किए गए हैं। साथ ही मुंबई और दुबई में भी संपत्ति का पता चला है. इसके अलावा करोड़ों रुपये का सोना बरामद किया गया है।

घर में बना रखा था गुप्त तहखाना

इससे पहले पीयूष जैन के घर मैराथन छापेमारी हुई. जिसमें कई नए बातें सामने आई। कई खुलासे हुए। जानकारी के मुताबिक पीयूष जैन ने एक ही कैंपस में चार घर बना रखे हैं और वहां एक तहखाना भी है, अब इस तहखाने को खोलने की कोशिश की जा रही है। छापेमारी के दौरान कारोबारी पीयूष जैन के घर से बैग में 300 चाबियां मिली हैं। यह चाबियां किसकी यह स्पष्ट नहीं है।   

कानपुर से मिले थे 177 कैश

इत्र कारोबारी पीयूष जैन के कन्नौज वाले घर में इनकम टैक्स और जीएसटी इंटेलिजेंस विभाग की छापेमारी चल रही है. कानपुर से 177 करोड़ की बरामदगी के बाद अब कन्नौज के घर पर सबकी नजर है कि यहां से नोटों का कितना बड़ा खजाना निकलने वाला है। फिलहाल कन्नौज वाले घर से अबतक क्या बरामद हुआ है, इसकी कोई जानकारी नहीं है. 

कन्नौज के जैन स्ट्रीट इलाके की तंग गलियों में कारोबारी पीयूष जैन का जो घर बना है. उसमें जीएसटी और इनकम टैक्स विभाग की छापेमारी अब भी बंद नहीं हुई है. सबसे बड़ी खबर तो ये है कि 177 करोड़ के नोट मिलने के बाद भी ये छापेमारी अभी 2-3 दिनों तक और चलने वाली है. अभी भी घर के एक गेट को छोड़कर बाकी सभी दरवाजे सील हैं. हर गेट पर CGST एक्ट 2017 के सेक्शन 67 का जिक्र करते हुए सील करने का नोटिस चस्पा है।

चर्चा का विषय बनी छापेमारी

यूपी चुनाव से पहले ये छापेमारी यूपी में चर्चा का बड़ा विषय बना हुआ है. इस घर से कितनी दौलत और निकलेगी ये जानने की दिलचस्पी यूपी के आम जन से लेकर नेताओं तक में है।  कल शाम भी घर के भीतर से तोड़फोड़ की आवाजें सुनाई दे रही थीं. जानकारी के मुताबिक जहां-जहां नोट छिपाए गए हैं उन जगहों को तोड़ा जा रहा है. आईटी अधिकारियों के अनुसार पीयूष जैन के दोनों बेटे प्रत्यूष जैन और मोलू जैन को भी घर के अंदर लेकर आई और उनसे पूछताछ हो रही है.


Find Us on Facebook

Trending News