बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

UP News: सपा ने जम्मू-कश्मीर चुनाव के लिए जारी की स्टार प्रचारकों की सूची, शिवपाल का कहीं नाम ही नहीं

UP News: सपा ने जम्मू-कश्मीर चुनाव के लिए जारी की स्टार प्रचारकों की सूची, शिवपाल का कहीं नाम ही नहीं

लखनऊ: समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव और शिवपाल यादव में फिर दूरियां बढ़ती नजर आ रही है। समाजवादी पार्टी ने जम्मू-कश्मीर चुनाव के स्टार प्रचारकों की सूची जारी कर दी है लेकिन इस सूची में शिवपाल यादव का नाम ही नहीं है। शिवपाल यादव सपा के कद्दावर नेताओं में से एक है हर बार और बार-बार शिवपाल यादव के साथ अखिलेश अनदेखी कर रहे हैं कुछ दिनों में यूपी में भी 10 सीटें पर उपचुनाव होने है ऐसे में कहीं अखिलेश की ये अनदेखी उनके ऊपर भारी ने पड़ जाए।


स्टार प्रचारकों में अखिलेश यादव के अलावा राष्ट्रीय उपाध्यक्ष, सात सांसद, दो राष्ट्रीय सचिव और एक विधायक भी शामिल हैं। इसमें सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव के चाचा शिवपाल सिंह यादव का नाम नहीं है। स्टार प्रचारकों में राष्ट्रीय उपाध्यक्ष किरणमय नंदा, सांसद अवधेश प्रसाद, धर्मेन्द्र यादव, इकरा हसन, हरेन्द्र मलिक, राज्यसभा सदस्य जावेद अली, सांसद प्रिया सरोज, पुष्पेंद्र सरोज, विधायक कमाल अख्तर, विधान परिषद सदस्य जासमीर अंसारी, पूर्व विधान परिषद सदस्य उदयवीर सिंह, राष्ट्रीय सचिव रामआसरे विश्वकर्मा के अलावा जम्मू-कश्मीर के सपा नेताओं को शामिल किया गया है।


20 प्रत्‍याशि‍यों की घोषणा

समाजवादी पार्टी ने जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव के लिए 20 प्रत्याशियों की घोषणा कर दी। पार्टी ने दूसरे चरण के चुनाव में हजरतबल से शाहिद हसन, बड़गाम से मकबूल शाह, बीरवाह से निसार अहमद डार, हब्बा कदल से मोहम्मद फारुक खान, ईदगाह से मेहराजुद्दीन अहमद को टिकट दिया है। इसके अलावा तीसरे चरण में बारामूला से मंजूर अहमद, बांदीपोरा गुलाम मुस्तफा, वगूरा क्रीरी से अब्दुल गनी डार, करनाह से सजवाल शाह, पट्टन से वसीम गुलजार, कुपवाड़ा से सबीहा बेगम, गुलमर्ग से हिलाल अहमद मल्ला, रफियाबाद से ताहिर सलमानी, त्रेहगाम से साजाद खान, लोलाब से शादाब साहीन को टिकट दिया है। वहीं, तीसरे चरण में बिश्नाह से तरसीम खुल्लर, विजयपुर से इंद्रजीत, उधमपुर पश्चिम से साहिल मन्हास, चेनानी से गीता मन्हास और नगरोटा से सतपाल को टिकट दिया है।

Editor's Picks