स्पाइसजेट के विमान में फिर आई तकनीकी खामी, उड़ान बाधित होने से यात्री हलकान

स्पाइसजेट के विमान में फिर आई तकनीकी खामी, उड़ान बाधित होने से यात्री हलकान

DESK. स्पाइसजेट के एक विमान में एक बार फिर से तकनीकी खामी आने से परिचालन बाधित हुआ. स्पाइसजेट के मेंगलूर-मदुरै- दुबई के बीच चलने वाले बोइंग 737 विमान में सोमवार को तकनीकी खामी आई. सूत्रों का कहना है कि बी737 (वीटी-एसजेडके) सोमवार (11 जुलाई) को मंगलौर से दुबई के लिए सुरक्षित रूप से संचालित हो गया था और उसे वापस मदुरै के लिए उड़ान भरनी थी. 

“वाक अराउंड निरीक्षण के दौरान उतरने के बाद, इंजीनियर ने देखा कि विमान के पहिये का अकड़ सामान्य से अधिक संकुचित है जिसके बाद विमान को ग्राउंड कर दिया है. इस बीच, नागर विमानन महानिदेशालय इस मामले की जांच शुरू कर दिया है. 

स्पाइसजेट के एक प्रवक्ता ने कहा: “11 जुलाई, 2022 को दुबई से मदुरै के लिए चलने वाली स्पाइसजेट की उड़ान SG23 अंतिम समय में तकनीकी समस्या के कारण देरी से चल रही थी. तत्काल वैकल्पिक विमान की व्यवस्था की गई जिससे यात्रियों को भारत वापस लाया गया. इस उड़ान में कोई घटना या सुरक्षा भय नहीं हुआ है। मामूली तकनीकी समस्या के समाधान के बाद, पहला विमान एक वाणिज्यिक उड़ान के रूप में भारत वापस आया.

वहीं नागर विमानन नियामक ने पिछले सप्ताह एयरलाइन को पिछले कुछ हफ्तों में कई गड़बड़ियों को लेकर कारण बताओ नोटिस जारी किया था. पिछले एक महीने के दौरान पटना, दिल्ली सहित कई अन्य मार्गों पर स्पाइसजेट के विमान में तकनीकी खामी आ चुकी है. 


Find Us on Facebook

Trending News