बॉलीवुड में बढ़ा स्पोर्ट्स बायोपिक का क्रेज, फिल्मी सितारें कर रहे खूब मेहनत

बॉलीवुड में बढ़ा स्पोर्ट्स बायोपिक का क्रेज, फिल्मी सितारें कर रहे खूब मेहनत

DESK: आमतौर पर बॉलीवुड में एक ट्रेंड दिखा गया है कि जिस तरह की फिल्में एक बार बॉक्सऑफिस पर सुपरहिट हो जाती हैं, फिर ज्यादातर निर्देशक उसी ढर्रे पर फिर मूवी बनाना शुरू कर देते हैं. जैसे किअगर किसी एक्शन मूवी बढ़िया कमाई की, तो फिर ज्यादातर फिल्में एक्शन बेस्ड ही आने लगती है. पिछले दिनों बॉलीवुड में कई बायोपिक देखने को मिली जो कि काफी सफल रहीं. जिसके बाद से बॉलीवुड में बायोपिक बनाने का ट्रेंड चल गया है. इसी कड़ी में नाम आया है स्पोर्ट्स बायोपिक का, जिसमें कई नामी चेहरों को शामिल किया गया है. जैसा कि हम जानते हैं एम.एस. धौनी पर बनी मूवी ने जबरदस्त कमाई की थी, इसी से प्रेरणा लेते हुए कई निर्देशकों ने स्पोर्ट्स बायोपिक में हाथ आजमाने का फैसला किया है.

क्रिकेटर 'मिताली राज' को रुपहले परदे पर उतारेगी तापसी पन्नू

तापसी पन्नू अपने बेहतरीन एक्टिंग के लिए जानी जाती है. अपने पात्र को निभाने के लिए वह जमकर मेहनत करती है .इस बीच उन्होंने 'शाबाश मिथु’ की शूटिंग शुरू कर दी है और इसकी जानकारी उन्होंने सोशल मीडिया पर शेयर किया है . एक्ट्रेस ने सेट से अपनी एक फोटो साझा करते हुए लिखा की वह क्रिकेटर मिताली राज के भूमिका के लिए जमकर पसीना बहा रही रही है . राहुल ढोलकिया के निर्देशन में बन रही यह फिल्म इंडियन क्रिकेटर मिताली राज की बायोपिक है. इसके लिए तापसी ने मिताली की दोस्त और पूर्व-सहकर्मी नुशिन अल खादिर से ट्रेनिंग ली है. नुसिन  महिलाओं की भारतीय टीम का हिस्सा रह चुकी हैं. उन्होंने न केवल तापसी को क्रिकेट की बारीकियां सिखाईं, बल्कि मिताली की स्टाइल के बारे में भी बताया है. नुसिन ने कहा तापसी बेहद समर्पित हैं और एक पेशेवर खिलाड़ी की तरह क्रिकेट खेलने का प्रैक्टिस कर रही है. उनकी मेहनत सराहनीय है. 

देशभक्ति के रंग में रंगी है परिणीति की ‘साइना’नंबर खिलाड़ी बनने का सफर दर्शकों को करेगा रोमांचित 

बॉलीवुड एक्ट्रेस परिणीति चोपड़ा की फिल्म साइना की जब से घोषणा की गई है तभी से फैंस फिल्म के रिलीज का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं. फिल्म के ट्रेलर को फैंस ने काफी पसंद किया था और इसके रिलीज़ होते ही इसे दर्शकों का भरपूर प्यार देखने को मिल रहा है फिल्म साइना में फैंस को जहां साइना नेहवाल के जीवन के संघर्ष को देखने को मिलेगा तो वहीं परिणीति की एक्टिंग भी लुभाने वाली है हालाँकि लोग कोरोना के चलते सिनेमाघरों का रुख कम कर रहे है .

फिल्म की कहानी

साइना फिल्म की कहानी शुरू होती है हरियाणा के हरवीर सिंह नेहवाल और ऊषा रानी नेहवाल की बेटी साइना नेहवाल से. हरियाणा से हैदराबाद में आ बसे इस कपल की लाडली साइना ने 2015 में इतिहास रच दिया था.साइना के पैरेंट्स उनका एक बहुत बड़ा बैडमिंटन खिलाड़ी बनाना चाहते हैं. वह साइना का दाखिला भी बैडमिंटन कोचिंग सेंटर में करवाते हैं, इसके लिए उनके माता पिता खुद दिन रात बेटी के साथ मेहनत करते हैं. इसके साथ ही कहानी शुरू होती है नन्ही सी साइना के पहले कदम से नबंर 1 खिलाड़ी बनने तक. फिल्म में हर उन पलों को दिखाया गया है जिसको साइना ने अपने जीवन में देखा है. फिल्‍म साइना नेहवाल की जिंदगी के उतार-चढ़ाव, उनके संघर्ष और तमाम मुश्‍क‍िलों को पार करते हुए दुनिया की नंबर-1 ख‍िलाड़ी बनने की कहानी को पेश किया गया है जिसमें साइना का  सपना पूरा करने के लिए किस तरह कोच गोपीचंद अपनी पूरी ताकत झोंक देते है 




Find Us on Facebook

Trending News