एसएसबी को मिली बड़ी कामयाबी, नवादा के उग्रवाद प्रभावित सरदला से हार्डकोर नक्सली गिरफ्तार

एसएसबी को मिली बड़ी कामयाबी, नवादा के उग्रवाद प्रभावित सरदला से हार्डकोर नक्सली गिरफ्तार

NAWADA: एसएसबी को बड़ी कामयाबी मिली है। एसएसबी ने नवादा के उग्रवाद प्रभावित सरदला से एक हार्डकोर नक्सली को गिरफ्तार किया है। नवादा सिरदाल थानाक्षेत्र के उग्रवाद प्रभावित अब्दुल पंचायत के पीपराहिया गांव में गुप्त सूचना के आधार पर एसएसबी फतेहपुर कैंप के जवानों ने सिरदला पुलिस एएसआई इंद्रदेव राय के साथ छापेमारी किया। एसएसबी के एक अधिकारी ने बताया कि  वजीरगंज थाना में दर्ज कांड संख्या 119 /019 के फरार अभियुक्त गिरफ्तार गुड्डू मिस्त्री उर्फ गुड्डू शर्मा को उसके घर से गिरफ्तार करने में कामयाबी मिली है। 

बताया जाता है कि वजीरगंज प्रखंड में उपचुनाव के दौरान बम बनाने के दौरान छापेमारी के बाद उक्त आरोपी पुलिस को चकमा देकर फरार हो गया था। जिसके बाद से ही पुलिस लगातार इसकी तलाश मेंजगह-जगह शक के आधार पर छापेमारी कर रही थी। एसएसबी कम्पनी कमांडर शंकर चन्द्र राय ने बताया कि बिस्फोटक पदार्थ निर्माण करते समय इसके एक साथी राजमणि कुमार को वजीरगंज पुलिस ने गिरफ्तार किया गया था। जिसके बाद पूछताछ किए जाने के बाद घटना में शामिल सभी अपराधियों को नामजद अभियुक्त बनाया गया था। विस्फोटक पदार्थ को उपचुनाव में व्यवधान पहुंचाने की मंशा से निर्माण किया जा रहा था। 

कई वर्षों से फरार चल रहे नक्सली गुड्डू मिस्त्री उर्फ शर्मा को गिरफ्तार करने में पुलिस को बड़ी सफलता मिली है। बताया जा रहा है कि नक्सली गुड्डू मिस्त्री अपनी पुत्री को इलाज कराने ग्रामीण चिकित्सक के पास पहुंचा था उसी वक्त उसे गिरफ्तार कर लिया गया। पहले उसे हिरासत में लेकर सिरदला थाना लाया गया। जहां से थानाध्यक्ष मोहन कुमार के नेतृत्व में गुड्डू मिस्त्री को वजीरगंज थाना को सौंप दिया गया है। 

फिलहाल क्षेत्र में शांति व्यवस्था को लेकर लगातार छापेमारी जारी है।  रविवार को छापेमारी के दौरान मौकेपर एसएसबी के एसआई जी डी अशोक कुमार, एएसआई सोनम अंगरूप समेत दर्जनों जवान उपस्थित थे।

Find Us on Facebook

Trending News