पटना में SSB जवान ने फांसी लगाकर की खुदकुशी, जांच में जुटी पुलिस

पटना में SSB जवान ने फांसी लगाकर की खुदकुशी, जांच में जुटी पुलिस

पटना. दानापुर में एसएसबी के जवान ने फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली। इससे हड़कंप मच गया। घटना के बाद आनन-फानन में अधिकारियों ने एसएसबी जवान को पटना एम्स लाया। यहां चिकित्सकों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। इसके बाद दानापुर पुलिस ने शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। फिलहाल पुलिस मामले की जांच कर रही है।

घटना के बारे में बताया जा रहा है कि एसएसबी के जवान शिवा कुमार भी (32 वर्ष) दानापुर स्थित अपने कैंप में 4 जवानों के साथ रहते थे। बताया जा रहा है कि मंगलवार को जब उनके अन्य 3 साथी ड्यूटी पर चले गए थे तो इसी क्रम में शिवा कुमार ने अपने कैंपस के कमरे में बंद होकर फांसी लगा ली। जैसे ही इस बात की भनक कैंप में अन्य उनके मित्रों को लगे पूरे कैंपस में हड़कंप मच गया।

एसएसबी के जवानों ने इसकी सूचना अपने वरीय अधिकारियों को दी। सूचना मिलते ही एसएसबी के अधिकारी मौके पर पहुंचे और शिवा कुमारी भी के शव को पटना के एम्स भेजा, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। एसएसबी के एक जवान ने बताया कि शिवा कुमार भी पिछले कुछ दिनों से काफी परेशान रहता था। घटना के बाद शिवा कुमार के घर तमिलनाडु इसकी जानकारी दी गई है।

शिवा कुमार के एक मित्र ने बताया कि लगभग ढाई महीने पहले उनकी शादी हुई थी। उन्होंने बताया कि अरुणाचल प्रदेश से ट्रांसफर के बाद उनकी पोस्टिंग दानापुर में की गई थी। मंगलवार की शाम अचानक शिवा कुमार अपने कमरे में बंद होकर रस्सी से फांसी लगा ली। जब उनके दोस्त वापस कैंप में पहुंचे तो उनका दरवाजा बंद था।

Find Us on Facebook

Trending News