एसएसपी ने मेरी अच्छी पहचान है... मैं आपका काम करवा दूंगा... और ठग लिए हजारों रुपए

एसएसपी ने मेरी अच्छी पहचान है... मैं आपका काम करवा दूंगा... और ठग लिए हजारों रुपए

GAYAJI : बिहार के गया मे  साइबर क्राइम के नए-नए तरीके इजाद हो रहे हैं. इस क्रम में एक शख्स ने खुद को एक चैनल का हेड बताकर और गया एसएसपी से सीधी पहुंच होने का नाटक रचकर अपने अकाउंट में रुपए मंगवा लिए रुपया इस तरह के फर्जीवाड़ा और साइबर क्राइम का ऑडियो गया पुलिस के पास पहुंचा. मामले सामने आने के बाद पुलिस सक्रिय हो गई. रामपुर थाना में एसएचओ रवि कुमार के बयान पर प्राथमिकी दर्ज की गई. वहीं चिन्हित साइबर फ्रॉड पटना के ईशान अमन की तलाश में पुलिस जुट गई है.

गया पुलिस के पास पहुंचा था वायरल ऑडियो: जानकारी के अनुसार गया के एसएसपी से किसी केस में पैरवी करने के नाम पर एक केस के वादी से बात करते हुए साइबर फ्रॉड करने वाले शख्स का वीडियो वायरल हुआ था. मामला मुफस्सिल थाना कांड संख्या 81/22 से जुड़ा था. इस वायरल ऑडियो में वादी पक्ष के अभिषेक नाम के व्यक्ति को कहा जा रहा है कि गया के एसएसपी हरप्रीत कौर से मेरी अच्छी पहचान है. एसएसपी से पैरवी कर तुम्हारा काम करवा देंगे, जिसके एवज में साइबर क्राइम के माहिर युवक द्वारा पीड़ित से 5 से 6 हजार रुपया ऑनलाइन पेमेंट भी कराया गया है। 

कुर्की जब्ती करा देने का दिया था झांसा

 गौरतलब है कि, जिस पीड़ित व्यक्ति की साइबर क्राइम करने वाले युवक से बात हो रही थी, उसका मामला गया के मुफस्सिल थाना क्षेत्र में बीते दिनों एक ट्रैक्टर एजेंसी के मालिक की हत्या से जुड़ा है. वायरल ऑडियो में पीड़ित द्वारा बताया जा रहा है, कि रिश्तेदार जो ट्रैक्टर मालिक थे, उनकी हत्या अपराधियों द्वारा मानपुर क्षेत्र में कर दी गई थी. इस मामले में थाना द्वारा कुर्की जब्ती नहीं की जा रही थी. इस ऑडियो में साइबर क्राइमर द्वारा पीड़ित से एसएसपी हरप्रीत कौर की नजदीकी और एक चैनल का हेड होने का परिचय देकर पैरवी करने का धौंस देकर पीड़ित से बात कर रहा था.

एसएसपी ने लोगों से की अपील

इस मामले को लेकर गया एसएसपी हरप्रीत कौर ने आम लोगों से अपील करते हुए कहा कि साइबर क्राइमर के झांसे में न आए, क्योंकि ऐसा ही एक ऑडियो वायरल भी हो रहा है. इसमें अपने आपको चैनल हेड बताकर एसएसपी से पैरवी करने का मामला सामने आया है. एसएसपी हरप्रीत कौर ने कहा है कि इस तरह के मामले में किसी भी चैनल हेड से हमारी कोई बात नहीं हुई है, सिर्फ मेरा नाम लेकर साइबर क्राइम कर पीड़ित व्यक्तियों से पैसा ठगी करने का गोरखधंधा चल रहा है. वहीं इस संबंध में एक मामला भी दर्ज कराया गया है.

हालांकि, इस घटना को एसएसपी ने गंभीरता से लेते हुए साइबर क्राइम करने वाले व्यक्ति और उसके मोबाइल नंबर से पूरा डिटेल निकाल कर कार्रवाई शुरू कर दी है. साइबर क्राइम कर पीड़ित व्यक्ति से बात करने वाले व्यक्ति के बारे में पता चला है कि वह पटना का रहने वाला है, जो चैनल हेड का परिचय देकर साइबर क्राइम करता है. उसकी पहचान पटना के एमआइजी 03 सीबी ब्लॉक 14 फ्लैट नंबर 38 निवासी ईशान अमन के रूप में की गई है. मामले में गया पुलिस कार्रवाई कर रही है

Find Us on Facebook

Trending News