एसएसपी ने खुद संभाली रोको टोको अभियान की कमान, आम लोगों के लिए सभी थानों को दिया बड़ा आदेश

एसएसपी ने खुद संभाली रोको टोको अभियान की कमान, आम लोगों के लिए सभी थानों को दिया बड़ा आदेश

BHAGALPUR :- भागलपुर रेलवे स्टेशन चौक पर देर रात सीनियर एसपी बाबूराम के नेतृत्व में रोको टोको अभियान चलाकर सभी वाहनों की जांच की गई और मास्क नहीं पहनने वालों का चालान काटा गया। साथ ही एसएसपी ने पुलिस बल के साथ स्टेशन चौक और उसके आसपास में लगे सीसीटीवी कैमरे को देखा और इसकी पूरी जानकारी ली।

 एसएसपी ने कहा कि कई बार आपराधिक घटनाएं व लूटपाट की घटनाएं सामने आती है, ऐसे में रोको टोको अभियान कारगर है, इसका उद्देश्य है ऐसे लोगों पर लगाम लगाई जाए। वहीं उन्होंने कहा कि सभी थानाध्यक्षों को निर्देश दिया गया है कि जो महत्वपूर्ण दुकानदार हैं उनसे मिलकर सीसीटीवी लगाने के लिए प्रेरित करें और जहां लगे हैं वहां रिकॉर्डिंग क्वालिटी चेक करें। शहर में में स्मार्ट सिटी वह पुलिस के लगे कैमरे खराब होने के सवाल पर उन्होंने कहा कि स्मार्ट सिटी के तरफ से जो कैमरे लगाए गए हैं समीक्षा कर उसे ठीक  करवाने का प्रयास किया जाएगा।

रात में बंद नहीं होंगे थाने के गेट

एसएसपी ने बताया कि अब थानों में रात के समय में गेट बंद नहीं होंगे। इसके लिए सभी थानों को निर्देश जारी कर दिया गया है। उन्होंने बताया कि इसके बाद अब लोग अपनी शिकायत लेकर थाने आने में किसी प्रकार की परेशानी नहीं होगी

भागलपुर से ही शुरू हुई थी अभियान की शुरुआत

बता दें कि 27 दिसंबर 2017 को बिहार में पहली बार भागलपुर के तत्कालीन सीनियर एसपी आईपीएस मनोज कुमार की पहल पर रोको-टोको अभियान की शुरुआत भागलपुर में की गई थी। अभियान के कारण अपराध और अपराधियों पर लगाम लगाने में भागलपुर पुलिस को बड़ी कामयाबी मिली थी जिसके बाद बिहार के तत्कालीन डीजीपी गुप्तेश्वर पांडे ने मनोज कुमार की पहल को पूरे बिहार में उतारने की बात कही थी और बिहार पुलिस के द्वारा उसे अपनाया भी गया था।

हालांकि भागलपुर में 2020 में तत्कालीन सीनियर एसपी आशीष भारती के जाने के बाद ये अभियान धीमा पर गया था और पुलिस के सीनियर अधिकारियों के नेतृत्व में रोको टोको अभियान नही चलाया जा रहा था, अब फिर से एसएसपी बाबू राम ने इसकी शुरुआत की है, जो अपराध और अपराधियों के मनोबल को तोड़ने वाला साबित होगा.

Find Us on Facebook

Trending News