बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बनारस-रांची वंदे भारत एक्सप्रेस पर हुआ पथराव, जांच में जुटी रेल पुलिस

बनारस-रांची वंदे भारत एक्सप्रेस पर  हुआ पथराव, जांच में जुटी रेल पुलिस

SASARAM :    हाल में ही शुरू हुए  बनारस रांची वंदे भारत एक्सप्रेस पर पत्थरबाजी का मामला सामने आया है। बताया गया कि ट्रेन सासाराम से रवाना हुई थी कि उसके कुछ किमी दूर करवंदिया स्टेशन के पास ट्रेन के कोच संख्या C7 में पत्थर फेंके गए। जिसमें ट्रेन की खिड़की का कांट क्रेक हो गया। इस दौरान ट्रेन में बैठे यात्री ने इसी सूचना ट्रेन के कर्मियों को दी। फिलहाल आरपीएफ  मामले की जांच में जुट गई है। 

 सासाराम स्टेशन पर उप निरीक्षक सुशील कुमार के द्वारा जांच के क्रम में उक्त गाड़ी में तैनात ट्रेन एस्कॉर्ट पार्टी साथ स्टॉफ से पूछताछ करने पर बताया कि  उक्त गाड़ी में  ट्रेन एस्कॉर्ट ड्यूटी पर पंडित दीनदयाल उपाध्याय जंक्शन से गया स्टेशन तक तैनात थे। उसी दौरान जब गाड़ी सासाराम स्टेशन से समय 17:52 बजे खुली एवं खुलने पश्चात ट्रेन एस्कॉर्ट पार्टी कोच में गश्ती कर रहे थे ।  इसी बीच कोच संख्या c7 के सीट नंबर 25, 26, 27 का दक्षिण साइड का खिड़की कांच क्रैक पाया ।

इस संबंध में सीट नंबर 25 पर बनारस से रांची तक अपने संबंधी के साथ यात्रा कर रहे बैठे यात्री अमरेंद्र कुमार बताया कि जब गाड़ी सासाराम स्टेशन से खुली एवं खुलने के बाद जब उक्त गाड़ी सासाराम स्टेशन से 3,4 km दूर करबंदिया स्टेशन पहुंच गई थीं तब दक्षिण साइड से किसी बाहरी व्यक्ति द्वारा पत्थर चलाने से जोरों की आवाज आई और मैं देखा कि मेरे सामने दक्षिण साइड का खिड़की कांच क्रेक हो गया है। इस संबंध में गाड़ी में कार्यरत रेलवे को तुरंत सूचित किया गया एवं उक्त कोच में पहुंचकर इनके द्वारा भी उक्त क्रैक खिड़की कांच को देखा गया। 

रिपोर्ट - रंजन कुमार

Suggested News