विश्वविद्यालय कर्मियों का अजीबोगरीब कारनामा, फाइल से जरूरी दस्तावेज हो गए गायब, नाराज कुलपति ने वेतन लेने से किया इंकार

विश्वविद्यालय कर्मियों का अजीबोगरीब कारनामा, फाइल से जरूरी दस्तावेज हो गए गायब, नाराज कुलपति ने वेतन लेने से किया इंकार

BHAGALPUR : तिलकामांझी भागलपुर विश्वविद्यालय में अजीबोगरीब मामला सामने आया है। जहाँ कुलपति के वेतन के फाइल से जरूरी दस्तावेज गायब हो गए तो कुलपति ने वेतन लेने से ही इनकार कर दिया। दरअसल तिलकामांझी भागलपुर विश्वविद्यालय के कार्यालय में रखी महत्वपूर्ण फाइल से कुलपति जवाहर लाल के वेतन निर्धारण का चार्ट ही गायब कर दिया गया। 


इस मामले को गंभीरता से लेते हुए कुलपति ने जांच के आदेश दिए हैं। साथ ही दोषियों को चिन्हित करके कार्रवाई करने की भी बात कही। जबकि उन्होंने विश्वविद्यालय के अन्य कर्मियों और शिक्षकों के वेतन और पेंशन का आदेश जारी कर दिया। लेकिन खुद के वेतन फाइल पर हस्ताक्षर नहीं किया। 

गौरतलब है की कुलपति को विश्वविद्यालय से पहली बार वेतन मिलना है। लेकिन फाइल गायब होने की जानकारी होने के बाद हड़कंप मच गया और तत्काल दूसरी फाइल तैयार की गई। जिसे विभिन्न अधिकारियों के टेबल से गुजरते हुए ऑर्डर के लिए भेजा जाना था। लेकिन उस फ़ाइल से वेतन सत्यापन की सूची ही गायब थी। 

मामले को गंभीरता से लेते हुए कुलपति ने अकाउंट शाखा के एसओ समेत अन्य कर्मियों से स्पष्टीकरण मांगा है। साथ ही जो लोग इसमें संलिप्त हैं। उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई और एफआईआर करने की बात भी कुलपति ने कही।

भागलपुर से अंजनी कुमार कश्यप की रिपोर्ट 

Find Us on Facebook

Trending News