बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

अजीब-अजीब शौक! सरकारी अस्पताल के ऑपरेशन थिएटर में होनेवाली पत्नी संग प्री-वेडिंग शूट करवा रहा था डॉक्टर, चली गई नौकरी

अजीब-अजीब शौक! सरकारी अस्पताल के ऑपरेशन थिएटर में होनेवाली पत्नी संग प्री-वेडिंग शूट करवा रहा था डॉक्टर, चली गई नौकरी

DESK : शादी से पहले प्री-वेडिंग शूट कराना आज के सामान्य हो गया है। ज्यादातर कपल इसके लिए किसी पहाड़ी या प्राकृतिक खूबसूरती वाली जगहों को चुनते हैं। लेकिन कर्नाटक के चित्रदुर्ग जिले के सरकारी अस्पताल में कार्यरत एक डॉक्टर ने ऑपरेशन थियटर में प्री-वेडिंग शूट करवा लिया।  ऑपरेशन थिएटर में प्री-वेडिंग शूट करने के लिए एक डॉक्टर को सेवा से निलंबित कर दिया गया।

फैसले की जानकारी देते हुए कर्नाटक के स्वास्थ्य मंत्री दिनेश गुंडू राव ने शुक्रवार को कहा कि डॉक्टरों की ओर से इस तरह की अनुशासनहीनता बर्दाश्त नहीं की जाएगी।

मामला चित्रदुर्ग जिले के  भारमसागर सरकारी अस्पताल से जुड़ा है। जानकारी के मुताबिक, प्री-वेडिंग शूट का वीडियो बुधवार (7 जनवरी) का है। वीडियो में डॉक्टर अपनी मंगेतर के साथ फेक ऑपरेशन करते नजर आए। इस दौरान कैमरामैन और टेक्नीशियन हंस रहे थे। हालांकि मरीज नकली था, जिसे फोटोशूट के लिए लाया गया था।

डॉक्टर को नौकरी से निकाला

मामले की जानकारी जैसे ही सरकार को लगी हेल्थ मिनिस्टरी ऐक्सन में आई और मिनिस्टर दिनेश गुंडू राव ने घटना को लेकर डॉक्टर को फटकार लगाई। इतना ही नही उन्होंने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर लिखा- सरकारी हॉस्पिटल लोगों की देखभाल के लिए होते हैं न कि पर्सनल काम के लिए। उन्होनें जानकारी देते हुए कहा कि ऑपरेशन थिएटर में प्री-वेडिंग शूट करने वाले डॉक्टर को नौकरी से निकाल दिया गया है।

वही घटना की जानकारी देते हुए चित्रदुर्ग जिला के स्वास्थ्य अधिकारी ने बताया कि डॉक्टर को एक महीने पहले नेशनल हेल्थ मिशन के तहत कॉन्ट्रैक्ट पर मेडिकल ऑफिसर नियुक्त किया गया था। जिस ऑपरेशन थिएटर में प्री-वेडिंग शूट किया गया, उसका इस्तेमाल सितंबर से नहीं हो रहा है। फिलहाल वहां पर मरम्मत का काम चल रहा था।

बता दें कि इस हफ्ते की शुरुआत में, डॉक्टर द्वारा बिना अनुमति के प्री-वेडिंग शूट करने का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया था।


Suggested News