नो कैश पर सख्त आरबीआई : तीन घंटे से अधिक खाली रहा एटीएम तो लगेगा जुर्माना

नो कैश पर सख्त आरबीआई : तीन घंटे से अधिक खाली रहा एटीएम तो लगेगा जुर्माना

NEWS4NATION : कई बार देखने में आता है कि आपको पैसे की सख्त जरुरत होती है. आपके बैंक अकाउंट में पैसे भी होते हैं. आप कई एटीएम का चक्कर लगाते हैं. लेकिन आप पैसा नहीं निकाल पाते हैं. हर में एटीएम में नो कैश का बोर्ड लगा होता है. 

पैसा नहीं मिलने से आपको काफी परेशानियों का सामना करना पड़ता है. लेकिन आपकी यह परेशानी अब दूर होनेवाली है. लोगों की होनेवाली परेशानी को देखते हुए रिज़र्व बैंक ऑफ़ इंडिया ने अब कड़ा रुख अख्तियार करने का फैसला किया है. 

आरबीआई की ओर से कहा गया है की अब कोई भी एटीएम तीन घंटे से अधिक देर तक खाली नहीं रखा जा सकता. तीन घंटे के भीतर अब बैंको को एटीएम में पैसा डालना ही होगा. ऐसा नहीं करने पर आरबीआई बैंकों पर जुर्माना लगा सकता है. 

उधर बैंकिंग सेक्टर के एक्सपर्ट का मानना है की एटीएम में कैश डालने में बैंक लापरवाही करते हैं. जबकि बैंकों की ओर से कहा गया है की एटीएम में कैश का फ्लो अभी सही चल रहा है. फेडरेशन ऑफ़ एटीएम इण्डस्ट्रीज का कहना है की आरबीआई ने बैंको को एटीएम को अपग्रेड करने को कहा है. इससे बैंकों का अब खर्चा बढ़ गया है. इस बढे खर्च को लेकर बैंकों ने कई एटीएम बंद कर दिए हैं.  

Find Us on Facebook

Trending News