बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बिजली बिल पर विस में संग्राम ! BJP की आपत्ति पर सरकार का जवाब- प्रस्तावित 'वृद्धि' नहीं होगा वापस...गरीबों पर नहीं पड़ेगा प्रभाव

बिजली बिल पर विस में संग्राम ! BJP की आपत्ति पर सरकार का जवाब- प्रस्तावित 'वृद्धि' नहीं होगा वापस...गरीबों पर नहीं पड़ेगा प्रभाव

PATNA: बिहार विधानसभा की कार्यवाही शुरू होते ही भाजपा विधायकों ने बिहार में बिजली बिल में प्रस्तावित बढ़ोतरी पर भारी हंगामा शुरू हुआ, विपक्षी विधायक नारेबाजी करते हुए वेल में पहुंच गए। भारी हंगामे के बीच स्पीकर ने नेता प्रतिपक्ष विजय सिन्हा को बोलने को मौका दिया. विजय सिन्हा ने कहा कि बिजली बिल में वृद्धि का जो फैसला है वो गलत है. सरकार प्रस्तावित वृद्धि को वापस ले. नेता प्रतिपक्ष के इस सवाल पर सरकार की तरफ से उर्जा मंत्री विजेन्द्र प्रसाद यादव ने जवाब दिया. मंत्री ने साफ कर दिया कि प्रस्तावित बिजली वृद्धि को वापस नहीं लिया जायेगा.

बिजली बिल पर बवाल 

नेता प्रतिपक्ष विजय सिन्हा ने सदन में बिजली बिल बढ़ोतरी पर सदन में मामला उठाया. विजय सिन्हा ने कहा कि अगर परंपरा टूटेगी तो शांति बरकरार नहीं रहेगा. मोदी जी के नाम पर सदन में हंगामा करायेंगे तो ठीक नहीं होगा. उन्होंने कहा कि बिजली बिल में बढ़तोरी से आम लोगों के साथ-साथ उद्योगों पर प्रभाव पड़ेगा. सरकार विद्धुत वृद्धि को वापस ले. इस पर उर्जा मंत्री विजेन्द्र प्रसाद यादव ने कहा कि बिजली बिल वृद्धि का निर्णय रेगुलेटरी बोर्ड लेता है. चार सालों से कोई वृद्धि नहीं हुई थी. बिजली बिल की बढ़ोतरी से गांव-गरीबों पर कोई प्रभाव नहीं पड़ेगा. हम यह आश्वस्त करते हैं. 

स्पीकर अवध बिहारी चौधरी ने हंगामा कर रहे विधायकों को शांत कराते हुए कहा कि आपलोग सीट पर जाइए. हम आपको बोलने की इजाजत देंगे. इसके बाद सभी भाजपा विधायक अपनी सीट पर बैठ गए. स्पीकर ने सबसे पहले महबूब आलम को बोलने का मौका दिया. महबूब ने कहा कि मोदी हटाओ देश बचाओ. इस पर भाजपा विधायकों ने जोरदार हंगामा किया. राहुल गांधी को हुई सजा पर सदन में भारी हंगामा हुआ। कांग्रेस विधायक अजित शर्मा ने राहुल गांधी को हुई सजा दिलाये जाने के मुद्दे पर चर्चा कराये जाने की मांग की. कहा कि आज संवैधानिक संस्थाओं को कब्जा में करने की कोशिश की जा रही है. 



Suggested News