इंजीनियरिंग कॉलेज में भिड़े छात्र, तोड़फोड़ कर बिगाड़ी हॉस्टल की हालत

इंजीनियरिंग कॉलेज में भिड़े छात्र, तोड़फोड़ कर बिगाड़ी हॉस्टल की हालत

CHHAPRA: शहर के इंजीनियरिंग कॉलेज में दो गुटों के बीच मारपीट के बाद काफी बवाल हुआ. कॉलेज के सीनियर और जूनियर छात्रों के बहस छोटी सी बहस ने वर्चस्व की लड़ाई का रूप ले लिया. इस लड़ाई में सबसे ज्यादा नुकसान कॉलेज और कॉलेज की संपत्ति को हुआ. 

लोकनायक जयप्रकाश नारायण इंजीनियरिंग कॉलेज में शुक्रवार देर रात कॉलेज हॉस्टल में सत्र 2018 और 2019 के छात्रों के बीच पुरानी रंजिश में विवाद हो गया. बात बढ़ते- बढ़ते हाथापाई तक आ गई, जिसके बाद छात्रों ने भीषण उपद्रव मचाया. मौके पर मुफस्सिल थाना के अलावा कई थानों की पुलिस पहुंची. हालात को काबू में करने के लिए पुलिस केंद्र से पुलिस बल को भी बुलाया गया. कड़ी मशक्कत के बाद पुलिस ने हॉस्टल में हालात नियंत्रण में किए. मामले को लेकर कॉलेज में यह भी चर्चा है कि छात्राओं पर अपना प्रभाव कायम करने के लिए यह वर्चस्व की लड़ाई हुई.

मुफस्सिल थानाध्यक्ष डी एन सिंह ने बताया कि दो सत्र के छात्रों के बीच आपसी रंजिश के कारण विवाद हो गया. इस घटना में सबसे अधिक नुकसान कॉलेज की सरकारी संपत्ति को पहुंची है. 50 से ज्यादा कमरे के खिड़की- दरवाजे, बाथरूम के शीशे तोड़ दिए गए हैं. थानाध्यक्ष ने बताया कि इस मामले में अब तक कोई लिखित सूचना कॉलेज प्रबंधन की ओर से नहीं दी गई है. कॉलेज प्रशासन अनुशासन समिति की बैठक के बाद लिए फैसले के मुताबिक कार्रवाई करेगा.

इस बड़ी घटना पर कॉलेज प्रबंधन का कहना है कि तोड़फोड़ करने तथा उपद्रव मचाने वाले छात्रों की पहचान की जा रही है. उनके खिलाफ कठोर अनुशासनात्मक कार्रवाई की जाएगी. बताते चलें कि इंजीनियरिंग कॉलेज में तोड़फोड़ तथा उपद्रव की घटना कोई नई बात नहीं है. इसके पहले भी कई बार इस तरह की घटनाएं हो चुकी है. दो साल पहले भी इंजीनियरिंग कॉलेज में इस तरह की घटना हुई थी

Find Us on Facebook

Trending News