सीबीएसई 12वीं के रिजल्ट में गोल इंस्टीट्यूट के विद्यार्थियों का जलवा, सफलता पर जश्न का माहौल

सीबीएसई 12वीं के रिजल्ट में गोल इंस्टीट्यूट के विद्यार्थियों का जलवा, सफलता पर जश्न का माहौल

पटना. आज सीबीएसई बोर्ड के 10वीं एवं 12वीं के परीक्षाफल घोषित कर दिए गए हैं। अच्छे रिजल्ट से उत्साहित गोल इन्स्टीट्यूट के छात्र एवं छात्रओं ने जमकर सफलता का उत्सव मनाया।

इस परीक्षा में 95.6% अंक प्राप्त करने वाले दिवाकर झा ने कहा कि 10वीं पास करने के बाद में असमंजस में था कि आगे की तैयारी के लिए किस इन्स्टीट्यूट को चुनूं, लेकिन गोल इन्स्टीट्यूट से तैयारी करने का निर्णय हमारे जीवन का अबतक का सर्वश्रेष्ठ निर्णय रहा और हमें बहुत खुशी है कि हमने गोल इन्स्टीट्यूट से तैयारी कर बोर्ड और कॉम्पीटीशन दोनों में बहुप्रतिक्षित सफलता पाया। दिवाकर ने बताया कि बोर्ड में अच्छे मार्क्स के साथ-साथ मेडिकल प्रवेश परीक्षा नीट में मैंने 630 मार्क्स स्कोर किया है और उम्मीद है कि पहले प्रयास में ही टॉप मेडिकल कॉलेजों में से एक में दाखिला मिलेगा। 

उन्होंने अपने सफलता का श्रेय अपने माता-पिता के साथ गोल इन्स्टीट्यूट के पूरे टीम को देते हुए दिवाकर ने कहा कि गोल इन्स्टीट्यूट द्वारा बोर्ड और कॉम्पीटीशन दोनों की तैयारी एक साथ इस प्रकार करवाई गई कि बिना किसी अन्य सहायता के दोनों परीक्षा में एक ही बार में सफलता प्राप्त हुआ । साथ ही उन्होंनें अपने सफलता के लिए गोल इन्स्टीट्यूट के प्रतियोगी माहौल और यहां के शिक्षकों की तारीफ करते हुए कहा कि गोल इन्स्टीट्यूट में कॉम्पीटिटीव तैयारी एवं टेस्ट में साथ-साथ पर्सनल केयर के कारण हमने यह सफलता प्राप्त की है।

92.2% स्कोर करने वाली गोल इन्स्टीट्यूट की पलक कुमारी बताती है कि गोल का स्टडी मेटेरियल एवं कॉम्पीटशन के साथ-साथ बोर्ड बेस्ड टेस्ट इस तरह से लिया जाता है कि छात्रें को बोर्ड और कॉम्पीटशन दोनों एक साथ पहले प्रयास में ही निकालना आसान हो जाता है। पलक बताती है की गोल इन्स्टीट्यूट के सहयोग से हमने बोर्ड में अच्छे मार्क्स के साथ-साथ मेडीकल प्रवेश परीक्षा नीट में भी पहले प्रयास में ही 620 मार्क्स स्कोर किया है और हमें उम्मीद है कि इस रिजल्ट के साथ अच्छे मेडिकल कॉलेज में दाखिला लेकर अच्छा डॉक्टर्स बनने का सपना पूरा होगा। 

सभी सफल छात्रें को बधाई देते हुए गोल इन्स्टीट्यूट के फाउण्डर एवं मैनेजिंग डॉयरेक्टर विपीन सिंह के खुशी जाहिर करते हुए कहा कि छात्रें की सफलता छात्रें का मेहनत एवं समस्त गोल टीम की सफलता है और हमें आशा ही नहीं बल्कि पूर्ण विश्वास है कि इस वर्ष हमारे छात्र बोर्ड में अच्छे स्कोर के साथ मेडिकल प्रवेश परीक्षा नीट में भी सफलता के परचम लहराकर यह सिद्ध करेंगे की गोल इन्स्टीट्यूट पूर्वी भारत का नम्बर 1 इन्स्टीच्यूट है।

छात्रें को बधाई देते हुए गोल इन्स्टीट्यूट के असिस्टेट डॉयरेक्टर रंजय सिंह ने कहा कि अब तक प्राप्त जानकारी के अनुसार गोल इन्स्टीट्यूट के 100 से अधिक छात्रें ने 90% से अधिक स्कोर कर संस्थान को गौरवान्वित किया है और आने वाले नीट के परिणाम पिछले वर्ष की तुलना में और बेहतर आने की संभावना है क्योंकि इस वर्ष नीट में पूछे गए प्रश्न पूरी तरह से गोल संस्थान में पूछे गए प्रश्नों की तरह ही था।

संस्थान के आनंद वत्स ने कहा कि हमारी संस्थान 10वीं पास छात्रें के लिए फाउण्डेशन कोर्स एवं 12वीं पास छात्रें के लिए टारगेट कोर्स के माध्यम से मेडिकल एवं इंजिनियरिंग की तैयारी करवाएगी, जिसमें छात्रें के प्रतिभा के अनुसार 100% तक छात्रवृत्ति देगी।

Find Us on Facebook

Trending News