नेताजी के जन्मदिन को 'देशभक्ति दिवस' घोषित करने की मांग, पोते ने की मोदी सरकार से अपील

नेताजी के जन्मदिन को 'देशभक्ति दिवस' घोषित करने की मांग, पोते ने की मोदी सरकार से अपील

23 जनवरी को नेताजी सुभाष चंद्र बोस के जन्मदिवस को देशभक्ति दिवस के रुप में मनाए जाने की मांग तेज हो गई है।नेताजी सुभाष चंद्र बोस के पोते चंद्र कुमार बोस ने नेताजी के जन्मदिन को लेकर मोदी सरकार से बड़ी अपील की है। उन्होंने मोदी सरकार से अपील की है कि नेताजी सुभाष चंद्र बोस के जन्मदिन को देशभक्ति दिवस घोषित किया जाए। उन्होंने कहा कि मैं काफी समय से यह मांग कर रहा हूं, एक बार फिर से मैं अपील करता हूं कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी नेताजी सुभाष चंद्र बोस के जन्मदिन को देशभक्ति दिवस के रूप में घोषित किया जाए। बता दें कि सीके बोस भारतीय जनता पार्टी के नेता भी हैं।

उन्होंने कहा कि हम महात्मा गांधी के 150वां जन्मदिवस  का जश्न मना रहे हैं, इसलिए यह उचित होगा कि 2020 में हमें 23 जनवरी को 'देशभक्त दिवस' या 'देश प्रेम दिवस' घोषित करना चाहिए। हमने इसको लेकर पीएम मोदी से अपील की है।

सीके बोस ने कहा कि यह काफी समय से मांग की जा रही है कि नेताजी के जन्मदिन को देशभक्ति दिवस के रूप में घोषित किया जाए। हम महात्मा गांधी के 150वें जन्मदिन को मना रहे हैं, ऐसे में यह काफी बेहतर होगा कि 2020 में 23 जनवरी को नेताजी सुभाष चंद्र बोस के जन्मदिन को देशभक्ति दिवस या देशप्रेम दिवस के रूप में घोषित किया जाए। हमने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से इस बाबत अपील की है।

 बता दें के नेताजी सुभाष चंद्र बोस से जुड़े तमाम दस्तावेजों को मोदी सरकार ने सार्वजनिक किया था। काफी लंबे समय से नेताजी सुभाष चंद्र बोस से जुड़े दस्तावेजों को सार्वजनिक किए जाने की मांग की जा रही थी, जिसे मोदी सरकार ने सार्वजनिक कर दिया था।


Find Us on Facebook

Trending News