Success story: जिस शख्स के सिर पर 'छत' नहीं था वो बिहार में पहली दफे ला रहे 'ई-होम्स', पैनोरमा सिटी के निदेशक संजीव मिश्रा मुहैया करा रहे सस्ता 'आशियाना'

Success story: जिस शख्स के सिर पर 'छत' नहीं था वो बिहार में पहली दफे ला रहे 'ई-होम्स', पैनोरमा सिटी के निदेशक संजीव मिश्रा मुहैया करा रहे सस्ता 'आशियाना'

PATNA:  जिस शख्स के सिर पर छत नहीं था वो आज दूसरों को घर दे रहे हैं। हम बात कर रहे हैं पैनोरमा सिटी के निदेशक संजीव मिश्रा की। छोटी उम्र में जब बरसात में बिस्तर पर पानी गिरता था तभी सोच लिया था कि न सिर्फ अपने लिये बल्कि दूसरे लोगों को भी घर मुहैया कराना है. बचपन के उस सपने को पूरा करने के लिए संजीव मिश्रा ने 2016 से काम शुरू किया। शुरूआत में यह अंदाजा नहीं था कि आज वो 13 प्रोजेक्ट के माध्यम से लोगों को आशियाना मुहैया करायेंगे। लोगों को घर मुहैया कराने का यहकारवां बढ़ते-बढ़ते ई-होम्स तक आ पहुंचा है। आज पैनोरमा सिटी बिहार में पहली बार ई-होम्स प्रोजेक्ट लॉन्च करने की तैयारी में है। पहली बार कोई बिल्डर दूसरे राज्यों की तरफ बिहार में वो भी पूर्णिया जैसे शहर में प्रीमियम प्रोजक्ट लॉन्च कर रहा। 

बिहार में अब प्रीमियम प्रोजेक्ट,ग्राहकों की मांग पर शुरूआत

पैनोरमा सिटी के निदेशक संजीव मिश्रा पूर्णिया में ई-होम्स प्रोजक्ट की शुरूआत कर रहे हैं। बिहार में पहली दफे प्रीमियम प्रोजेक्ट लॉन्च किया जा रहा है। कंपनी के  निदेशक संजीव मिश्रा ने बताया कि प्रीमियम प्रोजेक्ट की काफी मांग थी। कई ग्राहक लगातार यह मांग कर रहे थे कि दूसरे राज्यों की तरह बिहार खासकर सीमांचल में प्रीमियम प्रोजक्ट लाइए। उन्होंने बताया कि दूसरे राज्यों जैसे बंगलोर,गुडगांव में हमने इस प्रोजेक्ट को नजदीक से देखा। फिर हम पूर्णिया में भी ई-होम्स प्रोजक्ट लॉन्च करने का निर्णय लिया है। संजीव मिश्रा ने बताया कि 100 से अधिक ग्राहक प्रीमियम प्रोजेक्ट को लेकर उत्सुक हैं। इस प्रोजेक्ट में पुराने और मॉडर्न दोनों चीजों को समाहित कर रहे हैं। जैसे पुराने समय में घर का छत काफी उंचा होता था,इस प्रोजेक्ट में वैसी ही व्यवस्था होगी। बिजली की बचत समेत कई अन्य व्यवस्था की जा रही है। पैनोरमा सिटी के निदेशक ने बताया कि यह काफी महत्वपूर्ण प्रोजेक्ट है। कमाने के लिए दूसरे प्रोजेक्ट में कमा लेंगे,इसमें काफी कम बचत में लोगों को आवास मुहैया करायेंगे। 

जितना पैसा जमीन खरीदने में उतना में ही फ्लैट

पैनोरमा सिटी ने प्रीमियम प्रोजेक्ट की बुकिंग 3700 रू प्रति स्क्वायर फीट रखा है। इतना कम रेट में आप जमीन खरीद कर मकान नहीं बना सकते। परचेज कॉस्ट पर पैनोरमा सिटी घर दे रही है। लिहाजा अब लोग इन सारी बातों को समझ कर सोसायटी-फ्लैट के प्रति आकर्षित हो रहे हैं. संजीव मिश्रा ने बताया कि सोयायटी में अच्छा माहौल मिलता है,लिहाजा फ्लैट का काफी डिमांड है। उन्होंने बताया कि 2016 में पूर्णिया में पैनोरमा सिटी की शुरूआत की थी। पहले 1-2 प्रोजेक्ट शुरू किया। आज तेरह प्रोजेक्ट हैं, जिनमें कॉमर्शियल,आवासीय व अन्य प्रोजेक्ट हैं। जितने ग्राहक आ रहे उतने लोगों को हम घर नहीं दे पा रहे।

Find Us on Facebook

Trending News