अफगानिस्तान में आत्मघाती हमला : काबुल के मिलिट्री हॉस्पिटल के पास दो धमाके, 19 लोगों की मौत, करीब 50 गंभीर घायल

अफगानिस्तान में आत्मघाती हमला : काबुल के मिलिट्री हॉस्पिटल के पास दो धमाके, 19 लोगों की मौत, करीब 50 गंभीर घायल

Desk. बड़ी खबर अफगानिस्तान आ रही है, यहां की राजधानी काबुल में मिलिट्री हॉस्पिटल के पास 2 जोरदार धमाके हुए हैं. इसमें 19 लोगों की मौत की जानकारी मिल रही है. वहीं घटना में 43 लोग घायल हो गये हैं. वहीं अभी तक किसी भी संगठन ने हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है. मिलिट्री हॉस्पिटल के पास फयरिंग की भी खबरें मिल रही है.

बताया जा रहा है कि काबुल के 10वें जिले में 400 बिस्तरों वाले हॉस्पिटल के एंट्री गेट पर दो ब्लास्ट हुए. वहीं घटनास्थल पर सुरक्षाबलों को भेज दिया गया है. वहीं इन धमाकों की जिम्मेदारी अभी तक किसी आतंकी संगठन ने नहीं ली है. मीडिया रिपोर्ट्स में ऐसा बताया जा रहा है कि कई हथियारबंद लोग अस्पताल में घुस गए, जिसके बाद सुरक्षाकर्मियों से उनकी भिड़ंत हुई.

बता दें कि कुछ दिनों पहले ही अफगानिस्तान के कुंदुज में जुमे की नमाज के दौरान जोरदार धमाका हुआ था. इसमें 100 लोगों की मौत हो गई और कई घायल हुए थे. यह धमाका हजारा शिया मस्जिद को निशाना बनाकर किया गया. कुंदुज में संस्कृति और सूचना के निदेशक मतिउल्लाह रोहानी ने बताया कि यह आत्मघाती हमला था. अफगानिस्तान में तालिबान की सरकार बनने के बाद यह देश में सबसे बड़ा हमला था.


Find Us on Facebook

Trending News