सरदार पटेल को पं. नेहरु से बेहतर बताकर घिर गए सुमो, कांग्रेस ने पूछा- आपने नरेंद्र मोदी को भी गलत बताया था, अब चुप क्यों

सरदार पटेल को पं. नेहरु से बेहतर बताकर घिर गए सुमो, कांग्रेस ने पूछा- आपने नरेंद्र मोदी को भी गलत बताया था, अब चुप क्यों

PATNA : सरदार पटेल को देश के पहले प्रधानमंत्री जवाहर लाल नेहरू से बेहतर बताकर बिहार के पूर्व डिप्टी सीएम सुशील मोदी कांग्रेसी नेताओं के निशाने पर आ गए हैं। कांग्रेस एमएलसी प्रेमचंद्र मिश्रा ने सुमो को पहले अपने गिरेबां में झांकने की नसीहत दी है। कांग्रेस नेता ने कहा कि पंडित नेहरू के नेतृत्व पर सवाल उठानेवाले सुमो को यह बताना चाहिए कि उनके पास क्या प्रमाण है, जिसके आधार पर वह सरदार पटेल और जवाहर लाल नेहरु  के रिश्तों पर सवाल उठा रहे हैं। 

प्रेमचंद मिश्रा ने  कहा कि जब से वह बिहार के डिप्टी सीएम के पद से हटाए गए हैं, तब से कुछ भी अनाप शनाप बयान दे रहे हैं, जिसका कोई अर्थ नहीं होता है। इसलिए बिहार की जनता भी उन्हें गंभीरता से नहीं लेती है। उन्होंने सुमो  के उस बयान की निंदा की है, जिसमें EX DEPUTY CM ने यह आरोप लगाया है कि पंडित नेहरु सरदार पटेल को अपने कैबिनेट में शामिल नहीं करना चाहते थे। लेकिन  गांधी जी के दबाव के कारण उन्हें गृह मंत्री बनाना पड़ा। 


नरेंद्र मोदी को प्रधानमंत्री बनाने पर जताई थी आपत्ती

प्रेमचंद्र मिश्रा ने 2015 की एक घटना की याद दिलाई, जिसमें सुशील मोदी ने नरेंद्र मोदी को देश के प्रधानमंत्री बनाए जाने को लेकर सवाल उठाए थे। प्रेमचंद्र मिश्रा ने कहा उस समय सुशील मोदी ने कहा था कि नरेंद्र मोदी से बेहतर प्रधानमंत्री नीतिन गडकरी, राजनाथ सिंह और लाल कृष्ण आडवाणी थे। क्योंकि उनके पास मोदी से ज्यादा समझदारी है। आज यह देश देख रहा है कि किस तरह नरेंद्र मोदी ने देश की सभी चीजों को बेच दिया है। मंहगाई चरम पर है। लेकिन सुशील मोदी को यह नजर नहीं आता है। 

क्या कहा था सुशील मोदी

रविवार को सरदार पटेल की 146वीं जयंती पर सुशील मोदी ने अपने ट्विटर हैंडल पर एक के बाद पांच पोस्ट किए थे, जिसमें उन्होंने सरदार पटेल को प्रधानमंत्री पद के लिए सबसे बेहतर बताया था। सुशील मोदी ने लिखा था कि अगर लौहपुरुष प्रधानमंत्री होते कश्मीर को लेकर स्थिति कुछ और होती और आज वह पूर्ण रूप से भारत का हिस्सा होता। लेकिन नेहरु ने इसे अंतरराष्ट्रीय मुद्दा बना दिया, जिसका परिणाम आज तक लोग भुगत रहे हैं।


Find Us on Facebook

Trending News