बलिया में वोट देंगी एक्ट्रेस सनी लियोनी, हाथी और कबूतर, वोटर लिस्ट में है नाम

बलिया में वोट देंगी एक्ट्रेस सनी लियोनी, हाथी और कबूतर, वोटर लिस्ट में है नाम

N4N Desk: इलेक्शन के वक्त वोटर लिस्ट में प्रिंटिंग मिस्टेक तो आम बात है. कभी किसी के नाम में मिस्टेक रहती तो कभी अपने नाम की जगह किसी और का नाम रहता। लेकिन आज हम आपको एक ऐसी प्रिंटिंग मिस्टेक के बारे में बताने जा रहे जो पहले कभी नहीं हुई. उत्तर प्रदेश के बलिया जिले की मतदाता सूची में बॉलीवुड एक्ट्रेस सनी लिओनी का नाम दर्ज हो गया है! 

लिस्ट में केवल सनी ही नहीं हाथी, हिरन और कबूतर की तस्वीरें भी शामिल हैं. जिला प्रशासन ने आगामी लोकसभा चुनाव के लिए बनाई जा रही मतदाता सूची में हुई इस गड़बड़ी के खुलासे के बाद एक संविदाकर्मी के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कराते हुए उसे सस्पेंड कर दिया है.

अपर जिलाधिकारी मनोज कुमार सिंघल ने बताया कि डाटा ऑपरेटर विष्णु वर्मा ने अपने स्थानांतरण से नाराज होकर बलिया नगर विधानसभा क्षेत्र की मतदाता सूची में सात नामों में गड़बड़ी करते हुए मतदाता के फोटो के स्थान पर सनी लियोनी, हाथी, मोर और कबूतर के फोटो लगा दिए. हाल ही में विष्णु का शहरी इलाके से ग्रामीण क्षेत्र में ट्रांसफ़र किया गया था.

ऑपरेटर ने बलिया नगर सामान्य विधानसभा क्षेत्र के मतदाता पुनरीक्षण सूची 2018 में दुर्गावती सिंह के नाम के सामने सनी लियोनी का फोटो लगा दिया. इसी तरह प्रदेश की पूर्ववर्ती अखिलेश यादव सरकार में मंत्री रहे नारद राय के क्रमांक पर उनकी फोटो के स्थान पर हाथी की तस्वीर लगा दी. इसके अलावा कुंवर अंकुर सिंह के नाम के आगे हिरन का तथा कुंवर गौरव के नाम के आगे कबूतर का फोटो अपलोड कर दिया. 


Find Us on Facebook

Trending News