पिता के महिला से अवैध संबंध से नाराज था बेटा, दोस्त के साथ मिलकर कर दी हत्या

पिता के महिला से अवैध संबंध से नाराज था बेटा, दोस्त के साथ मिलकर कर दी हत्या

SUPAUL : जिले के पिपरा थाना क्षेत्र अन्तर्गत ठाड़ी भवानीपुर पंचायत के वार्ड नम्बर 8 में गुरूवार की रात्रि बुजुर्ग बीरेन्द्र यादव की निर्मम हत्या का खुलासा पुलिस ने कर दिया है. पिता के गैर महिलाओं से अवैध संबंध होने एवं अपनी पत्नी के साथ बार -बार  मारपीत करने से नाराज बेटे ने दो दोस्त के साथ मिलकर साजिश के तहत पिता की हत्या कर शव को पोखर के किनारे फेक दिया था और बड़ी चालाकी से जमीनी विवाद का नाम देकर हत्या का आरोप दुसरे लोगों पर थोप दिया. 

घटना के बाद मृतक के बेटे धर्मेन्द्र यादव ने मामले के उद्भेदन के पूर्व पिता की हत्या को लेकर 17 लोगों के खिलाफ पिपरा थाना मे मामला दर्ज कराया.  हत्या के विरोध मे लोगों ने रोड कई घन्टों तक जाम कर दिया. मौके पर पुलिस ने पहुंच कर लोगों को समझा बुझा कर जाम को हटाया. घटना के 24 घंटे के भीतर शनिवार को एसपी मनोज कुमार ने प्रेस विज्ञप्ति जारी कर मामले की जानकारी दी. एसपी ने बताया कि घटना के बाद सदर एसडीपीओ इन्द्रप्रकाश के नेतृत्व में गठित टीम ने 24 धंटे के अंदर हत्या का खुलासा कर दिया. हत्या के आरोप में मृतक वीरेन्द्र यादव के बेटे धर्मेन्द्र यादव ने अपना जुर्म कबूल किया हैं. उसके बयान के आधार पर हत्या में तीन लोग शामिल थे. भवटियाही थाना क्षेत्र के गढिया निवासी उसके मित्र शंकर यादव को पुलिस छापामारी कर गिरफ्तार कर लिया है. अन्य के लिए छापामारी जारी है, 

पिता ने महिला को जमीन लिख देने की बात बेटे से कही थीं 

एसपी ने बताया कि पुलिस को दिए बयान में हत्यारोंपी बेटे धर्मेन्द्र यादव ने कहा कि उसके पिता वीरेन्द्र यादव ठाड़ी भवानी पुर पंचायत के वार्ड 8 में घर बनाकर रहते थे. वहां उनके तीन बीघा खेती की जमीन है, जबकि हमलोग पूरे परिवार भवटियाही थाना क्षेत्र के मुरली गांव स्थित कामत पर रहते थे. एक महिला से भी उसका नाजायज संबंध था. वे उस महिला को डेढ़ बीघा जमीन लिख देने की बात कह रहे थे. इस बात को लेकर परिवार में हमेशा विवाद होता रहता था. 

पिता को पिलाई शराब, फ़िर की हत्या

धर्मेन्द्र ने बताया की गुरूवार की रात उसकी माँ व बहन मुरली गांव में थी. इसी दोरान ठाड़ी भवानीपुर पंचायत स्थित में रात्रि के समय अपने दो मित्रों के साथ मिलकर आपने पिता को पहले शराब पिलाया और उसके बाद दोस्त की बाइक पर बैठाकर तालाब किनारे ले जाकर उनकी हत्या कर दी. इसके बाद शव को पोखर के समीप फेंक दिया. बता दे कि धर्मेन्द्र यादव ने इस मामले में पिता की हत्या करने के आरोप में भवानीपुर पंचायत के 17 लोगों पर पिपरा थाना मे मुकदमा दर्ज  कराया था. इस बाबत पिपरा थाना कांड संख्या 30/21 दर्ज हुआ था. 

सुपौल से पप्पू आलम की रिपोर्ट 


Find Us on Facebook

Trending News