नेपाल नम्बर वाली ट्रकों में लदे चाइनीज सेव बरामद, 6 ट्रक के साथ 8 कारोबारी गिरफ्तार

नेपाल नम्बर वाली ट्रकों में लदे चाइनीज सेव बरामद, 6 ट्रक के साथ 8 कारोबारी गिरफ्तार

SUPAUL : सुपौल से सटे नेपाल के सीमावर्ती इलाके में तैनात 45 वीं बटालियन S.S.B., बिहार पुलिस एवं पटना से पहुंची S.O.G दस्ते के संयुक्त अभियान में तस्करों के दल को चाइनीज सेव के साथ धर-दबोचा गया। 45वीं बटालियन सशस्त्र सीमा बल के डिप्टी कमांडेंट(ऑपरेशन) नारायण राम खदाव ने बताया कि पटना से मिली जानकारी के मद्देनजर एस.एस.बी की टीम पूर्व से ही हाई अलर्ट पर थी। एसएसबी को जानकारी मिली थी कि भारत-नेपाल की सीमा से बड़ी मात्रा में शराब की खेप भारतीय क्षेत्र में पहुंचाने की कवायद चल रही है। मिली जानकारी के अनुसार टीम ने 6 ट्रकों को जब्त किया है। जबकि 8 कारोबारियों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है।

वहीं दूसरी खुफिया एजेंसी से यह भी सूचना थी कि चाइनीस सेव के कारोबारी सेव की बरी खेप भारतीय शहरों तक भेजने की तैयारी में हैं। जिसके बाद बीरपुर थाना, बलुवा बाजार थाना एवं भीमनगर पुलिस ओ.पी, सहित कई थानों की पुलिस, एसएसबी के जवान और एस.ओ.जी. पटना की टीम ने सीमावर्ती इलाकों के मुख्य मार्गों पर चौकसी का जाल बिछा दिया।

सेब के तस्कर, सेव की बड़ी खेप के साथ SSB, पुलिस द्वारा बिछाए गए जाल में फंसते चले गए। छापेमारी दल को यह पहले से सूचना थी कि बीरपुर भीमनगर रोड में अवस्थित मां काली फ्लाई ऐश ईट भट्ठे के मालिक सुमन गुप्ता के फैक्ट्री परिसर में ही इन कारोबारियों का जमावड़ा होता है। डिप्टी कमांडेंट ऑपरेशन का भी मानना था कि सीमावर्ती इलाके के शराब के बड़े कारोबारी भी शराब की तस्करी में इसी परिसर का उपयोग करते हैं।।लिहाजा इस मामले की भी जांच की जा रही है।

सुपौल से पप्पू आलम की रिपोर्ट 


Find Us on Facebook

Trending News