अंधविश्वास : डायन का आरोप लगा महिला को अर्धनग्न कर पीटा

अंधविश्वास : डायन का आरोप लगा महिला को अर्धनग्न कर पीटा

JAMUI : जिले में डायन का आरोप लगा एक महिला को प्रताड़ित किए जाने का मामला सामने आया है। घटना झाझा थाना क्षेत्र करमा गांव की बताई जा रही है। जहां एक महिला को डायन का आरोप लगाकर, अर्धनग्न कर मारपीट कर बुरी तरह घायल कर दिया गया। बताया जा रहा है कि जब इतने से आरोपितों को संतुष्टि नहीं मिली तो उसे घसीटते हुए एक मृतक के पास ले जाकर उसके शरीर पर तेल मालिश करवाया और कहा कि इसे जिंदा करो। 

SUPERSTITION-WITCH-ACCUSED-OF-HARASSING-WOMA2.jpg

इस मामले को लेकर पीड़िता गांव के मोहम्मद नसीम की पत्नी सलमा खातून ने थाना में आवेदन देते हुए न्याय की गुहार लगाई है।  थाने में लिखित दिये आवेदन में महिला ने बताया कि गांव के ही शमशाद मियां, इमरान मियां समेत 10 लोग हथियार के साथ मेरे घर पर आए तथा गालियां देते हुए मारपीट करने लगे। उनलोगो ने कहा कि तुम डायन हो, जोगिन हो। साथ ही कुछ लोग उसके कपड़े उतारकर अर्धनग्न कर दिया और उसे बुरी तरह पीटा। इस घटना में उसका का दाहिना हाथ टूट गया। किसी तरह भागकर वह अपने घर पहुंचे। तभी गांव के ही कुछ लोग फिर उसके घर जाकर उसे घसीटते हुए गांव के ही नियाज के शव के पास ले गया। जिसके शरीर पर जबरदस्ती तेल मालिश करने को कहा।  जब ऐसा करने से मना किया तो उसे फिर लोगो के सामने अर्धनग्न कर बुरी तरह से पीटा गया। पीड़िता का कहना है कि घटना के बाद से उसका पूरा परिवार दहशत मे है। 

SUPERSTITION-WITCH-ACCUSED-OF-HARASSING-WOMA3.jpg

इस बाबत पुलिस निरीक्षक सह थानाध्यक्ष सिद्धेश्वर पासवान ने बताया कि महिला के बयान और आवेदन के आधार पर आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है। मामले की तहकीकात शुरु कर दी गई है दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की जायेगी।

Find Us on Facebook

Trending News