फुटबॉल मैच में अपनी टीम की हार बर्दाश्त नहीं कर सके समर्थक, मैदान में विरोधी टीम के समर्थक से हुई भिड़ंत, 129 की मौत

फुटबॉल मैच में अपनी टीम की हार बर्दाश्त नहीं कर सके समर्थक, मैदान में विरोधी टीम के समर्थक से हुई भिड़ंत, 129 की मौत

DESK : इंडोनेशिया में फुटबॉल मैच के दौरान हिंसा की खबर सामने आई है। यहां चल रहे एक मैच के दौरान हुई हिंसा में करीब 129 लोगो मारे गए हैं। इंडोनेशिया की पुलिस के हवाले से यह जानकारी दी है।

इंडोनेशियाई की बीआरआई लीग-1 में अरेमा एफसी और पर्सेबाया सुरबाया के बीच मैच चल रहा था। पर्सबाया की टीम 2-3 से हार गई। जिसके बाद मैच हारने वाली टीम के समर्थक मैदान में घुस गए और अरेमा क्लब के समर्थकों के साथ भिड़ गए। दोनों टीमों के बीच इस दौरान हुई मारपीट में 129 लोगों की मौत हो गई। स्टेडियम के अंदर मौके पर ही 34 लोगों की मौत हो गई और बाकी की अस्पताल में हुई है

अधिकारिक रूप से 122 के मौत की पुष्टि

मलंग रीजेंसी स्वास्थ्य कार्यालय के प्रमुख वियान्टो विजोयो ने कहा कि 122 से अधिक लोगों की मौत हुई है। उन्होंने कहा कि अधिकारी अभी भी घायलों की संख्या का पता लगा रहे हैं। वहीं, एसोसिएटेड प्रेस ने बताया है कि दो पुलिस अधिकारियों सहित 129 लोग मारे गए हैं।

100 से ज्यादा लोग घायल

घटना को लेकर अधिक जानकारी देते हुए बताया जा रहा है किफुटबॉल मैच के बाद हुई भिड़ंत मेंमारे गए लोग अराजकता, भीड़भाड़ और भगदड़ केदौरान दम घुटने से मरे हैं। साथ ही पुष्टि की जा रही है कि हादसे में 100 से अधिक लोग घायल हुए हैं, उन्हें इलाके के विभिन्न अस्पतालों में भर्ती कराया गया है।

अरेमा के खिलाड़ी हुए चोटिल

बताया जा रहा है कि कथित तौर पर लड़ाई तब शुरू हुई जब हजारों अरेमा प्रशंसक अपनी टीम के हारने के बाद मैदान में उतर आए। इस दौरान पर्सेबाया के खिलाड़ियों ने तुरंत ही मैदान छोड़ दिया। लेकिन कई अरेमा खिलाड़ी जो मैदान पर थे वो हमले का शिकार हो गए।

जांच के दिए निर्देश      

PSSI ने कहा कि खेल के बाद जो हुआ उसकी जांच की जाएगी और इसके लिए एक टीम मलंग के लिए रवाना हो गई है। पीटी लीगा इंडोनेशिया बारू (LIB) के अध्यक्ष अखमद हदियन लुकिता ने कहा कि हम इस घटना का गहरा दुख है। उम्मीद है कि यह हम सभी के लिए एक सबक होगा

Find Us on Facebook

Trending News