सुशील मोदी ने नीतीश सरकार पर फिर साधा निशाना, कहा- जहरीली शराब कांड में मौत, गिरफ्तारी और सजा के सरकारी आंकड़े फर्जी

सुशील मोदी ने नीतीश सरकार पर फिर साधा निशाना, कहा- जहरीली शराब कांड में मौत, गिरफ्तारी और सजा के सरकारी आंकड़े फर्जी

पटना. राज्यसभा सांसद सुशील मोदी ने जहरीली शराबकांड पर फिर नीतीश सरकार को घेरा है। उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि सरकार इस मामले में फर्जी आंकड़े जारी कर रही है। उन्होंने कहा कि जदयू के प्रवक्ता जहरीली शराबकांड में मौत, सजा और गिरफ्तारी के फर्जी आंकड़े परोस रहे हैं। सुशील मोदी ने कहा कि सरकार जहरीली शराब से मौत के छह साल के वर्षवार आंकड़े आधिकारिक रूप से वेबसाइट पर जारी क्यों नहीं करती? 

सुशील मोदी ने कहा कि गोपालगंज के जहरीली शराबकांड में 19 लोगों की मौत हुई, जबकि राज्य सरकार ने केवल 6 लोगों के मरने की जानकारी केंद्र सरकार को क्यों दी? उन्होंने कहा कि इस घटना में स्थानीय अदालत ने जिन 13 अभियुक्तों को फांसी या उम्र कैद की सजा सुनायी, वे सभी साक्ष्य के अभाव में हाईकोर्ट से बरी हो गये। सरकार मृतकों की पोस्टमार्टम रिपोर्ट और गवाह पेश करने में नाकाम क्यों रही? 

सुशील मोदी ने कहा कि गोपालगंज की घटना में 14 पीड़ित परिवारों को उत्पाद कानून की धारा-42 के तहत 4-4 लाख रुपये मुआवजा दिया गया था। अब सरकार कैसे कह सक रही है कि शराबकांड के पीड़ितों को मुआवजा देने का प्रावधान नहीं है? उन्होंने कहा कि जहरीली शराब बेचने के दोषियों से मुआवजा वसूलने की कार्रवाई पर जब हाईकोर्ट ने रोक लगा दी, तब सरकार ने इसके खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में अपील क्यों नहीं की?

Find Us on Facebook

Trending News