NRA के बहाने सुशील मोदी का कांग्रेस-राजद पर हमला, कहा- यूपीए की सरकार जो काम दस साल में नहीं कर पायी, मोदी-2 के दूसरे साल में हो गया

NRA के बहाने सुशील मोदी का कांग्रेस-राजद पर हमला, कहा- यूपीए की सरकार जो काम दस साल में नहीं कर पायी, मोदी-2 के दूसरे साल में हो गया

Patna : केन्द्र ने अब पूरे देश में नौकरी के लिए एक परीक्षा का एलान किया है। इसके लिए राष्ट्रीय भर्ती एजेंसी का गठन होगा। अब सरकारी नौकरी के लिए राष्ट्रीय भर्ती एजेंसी ही परीक्षा लेगी। 

इधर केन्द्र के इस फैसले के बहाने बिहार के डिप्टी सीएम सुशील मोदी ने कांग्रेस और राजद पर निशाना साधा है। सुशील मोदी ने कहा है कि जो काम यूपीए सरकार दस साल में नहीं कर पाई। मोदी-2 की सरकार ने दूसरे साल में कर दिया। 

सुशील मोदी ने ट्वीट किया है... सेना के जवानों के लिए " वन रैंक, वन पेंशन", धारा-370 हटने के बाद " एक देश, एक संविधान, एक निशान", गरीबों-मजदूरों के लिए " वन नेशन, वन राशन कार्ड" और अब करोड़ों शिक्षित युवाओं के लिए " एक देश, एक परीक्षा" का संकल्प राष्ट्रीय एकता को मजबूत करने वाले बड़े फैसलों की ताजा कड़ी है। 

उन्होंने आगे लिखा है सरकारी सेवा में ग्रुप बी और सी की नौकरियों के लिए जहां पहले बीस एजेंसियां अलग-अलग समय में टेस्ट लेती थीं, उनके स्थान पर अब केवल राष्ट्रीय भर्ती एजेंसी( NRA) परीक्षा लेगी। इससे तीन करोड़ से ज्यादा युवाओं को राहत मिलेगी। 

सरकारी नौकरी के प्रति बिहार में ज्यादा आकर्षण है, इसलिए एनआरए गठित होने का ज्यादा फायदा भी बिहार को मिलेगा। राष्ट्रीय भर्ती एजेंसी बनने से रेलवे, बैंकिंग, एसएससी के सवा लाख पदों पर नौकरी के इच्छुक करोड़ों युवाओं के समय और पैसे की बचत होगी। अब टेस्ट और रिजल्ट के बीच की अवधि घटेगी और युवाओं को बार-बार की लंबी यात्राओं से राहत मिलेगी। 

उन्होंने लिखा है यूपीए की सरकार जो काम दस साल में नहीं कर पायी, वह मोदी-2 के दूसरे साल में हो गया। कांग्रेस और राजद के युवराजों को नौकरी पाने के संघर्ष का जरा भी एहसास होता, तो वे इसके स्वागत में एक ट्वीट अवश्य करते। 

Find Us on Facebook

Trending News