सुशील कुमार मोदी ने राजद पर किया अटैक, कहा नरसंहार-अपहरण को बढावा देने वालों को अब गांधी याद आने लगे

सुशील कुमार मोदी ने राजद पर किया अटैक, कहा नरसंहार-अपहरण को बढावा देने वालों को अब गांधी याद आने लगे

PATNA : पूर्व उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने फिर राजद पर जमकर निशाना साधा है. उन्होंने कहा की राजद के 15 साल के राज में दलितों के सामूहिक संहार, फिरौती के लिए 17000 लोगों का अपहरण और पंचायत से संसद तक के लिए हुए कुल नौ चुनावों में 641 हत्याएँ हुईं, लेकिन तब उन्हें गांधीजी के सिद्धांत की याद नहीं आयी. 

लालू- राबड़ी राज में गांधी ही नहीं, जेपी, लोहिया, कर्पूरी ठाकुर तक अनेक महापुरुषों के आदर्शों को रौंद कर सम्पत्ति बनायी गई और वंशवादी राजनीति को मजबूत किया गया. आज जिनके मन में गांधी जी की प्रतिमा के सामने धरना देने का विचार आ रहा है, वे सत्ता में रहते हुए गांधी को बहुत पहले भूल चुके हैं. गांधीवाद से उन्हें यदि सचमुच कोई लगाव होता तो माओ-लेनिन के हिंसक सिद्धातों में भरोसा रखने वाले वामदलों से गठबंधन नहीं करते. वहीँ उन्होंने कहा की लालू प्रसाद ने नोटबंदी और जीएसटी का विरोध किया, 

लेकिन संसदीय चुनाव में गरीबों ने उन्हें खारिज कर दिया. उनकी पार्टी ने वोट बैंक की राजनीति के चलते नागरिकता कानून के खिलाफ भ्रम फैलाने वालों का भी साथ दिया. इसके बावजूद सीमांचल में उन्हें निराशा मिली. अब राजद, कांग्रेस और वामदल कृषि कानून पर भ्रम फैला रहे हैं. एनडीए सरकार ने कुछ फसलों की एमएसपी ढाई गुना तक बढाकर इस व्यवस्था को मजबूत किया, जबकि विपक्ष इसके खत्म होने का झूठ प्रचारित कर रहा है. उनका झूठ फिर बेनकाब होगा. 

पटना से विवेकानंद की रिपोर्ट 



Find Us on Facebook

Trending News