सुशील मोदी ने सरकार की शराब नीति पर उठाये सवाल, कहा हर साल हो रही 6 हज़ार करोड़ की क्षति

सुशील मोदी ने सरकार की शराब नीति पर उठाये सवाल, कहा हर साल हो रही 6 हज़ार करोड़ की क्षति

PATNA : बिहार सरकार के पूर्व उपमुख्यमंत्री एवं राज्यसभा सदस्य सुशील कुमार मोदी ने कहा कि नीतीश सरकार एक तरफ बिहटा, दरभंगा और पूर्णिमा हवाई अड्डों के विस्तार के लिए जमीन नहीं उपलब्ध करा रही है, तो दूसरी तरफ राजगीर में हवाई अड्डा  बनाने के लिए केंद्र से सहयोग नहीं मिलने का आरोप लगा रही है। 

मोदी ने कहा कि नीतीश कुमार को राजगीर की बात करने से पहले तीन हवाई अड्डों के विस्तारीकरण के लिए जमीन उपलब्ध करानी चाहिए। उन्होंने कहा कि बिहटा और पूर्णिया हवाई अड्डों का विस्तारीकरण तो एक साल में हो सकता है, जिससे सीमांचल में विकास की गति जल्द ही तेज हो सकती है।  

मोदी ने कहा कि एक तरफ नीतीश कुमार बिहार के अपने पैसे से राजगीर में हवाई अड्डा बनवाने और मेडिकल कॉलेज खोलने की अकड़ दिखाते हैं, तो दूसरी तरफ केंद्र से 20 हजार करोड़ का पैकेज भी मांगते हैं। 

उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार की शराबबंदी नीति के चलते 6000 करोड़ रुपये सालाना की क्षति हो रही है। इसके अलावा सभी राज्यों के लिए जीएसटी की क्षतिपूर्ति बंद होने से बिहार को सालाना 3-4 हजार करोड़ रुपये से वंचित होना पड़ रहा है। मोदी ने कहा कि नीतीश कुमार के अहंकार, शराबनीति और टकराव की राजनीति के कारण  विकास धीमा पड़ा और आर्थिक चुनौतियाँ गंभीर हुई हैं। अब बजट का आकार छोटा करने की नौबत आ गई है।  

Find Us on Facebook

Trending News