बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

अखिलेश की साइकिल से उतरे स्वामी प्रसाद मौर्य, समाजवादी पार्टी छोड़ने के बाद एमएलसी पद से त्यागपत्र

अखिलेश की साइकिल से उतरे स्वामी प्रसाद मौर्य, समाजवादी पार्टी छोड़ने के बाद एमएलसी पद से त्यागपत्र

DESK. लोकसभा चुनावों के पहले एक बड़े उलटफेर में अखिलेश यादव के समाजवादी पार्टी को बड़ा झटका लगा है. समाजवादी पार्टी से वरिष्ठ नेता स्वामी प्रसाद मौर्य ने मंगलवार को एक पत्र जारी कर उत्तर प्रदेश विधान परिषद से एमएलसी की सदस्यता से त्याग पत्र दे दिया. विधान परिषद के सभापति को लिखे पत्र में उन्होंने एमएलसी पद की सदस्यता छोड़ने की घोषणा की. 

सभापति को लिखे पत्र स्वामी प्रसाद मौर्य ने लिखा है, ‘मैं समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी के रूप में विधानसभा, उ०प्र० निर्वाचन क्षेत्र से सदस्य, विधान परिषद्, उ०प्र० निर्वाचित हुआ हूँ। चूँकि मैंने समाजवादी पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से त्यागपत्र दे दिया है, अस्तु नैतिकता के आधार पर विधान परिषद्, उ०प्र० की सदस्यता से भी त्यागपत्र दे रहा हूँ।‘ 

इसके पहले स्वामी प्रसाद मौर्य ने समाजवादी पार्टी की प्राथमिक सदस्यता छोड़ने की घोषणा की थी. मौर्य पिछले कुछ समय से लगातार सुर्ख़ियों में बने हुए हैं. वे कई बार हिंदू देवी देवताओं और हिंदू धर्म पर आपत्तिजनक टिप्पणी कर चुके है. उनकी टिप्पणियों से अखिलेश यादव को कई बार असहज होना पड़ा. अब उन्होंने न सिर्फ समाजवादी पार्टी छोड़ी है बल्कि एमएलसी पद भी छोड़ दिया है. 

स्‍वामी प्रसाद मौर्य ने नई पार्टी का गठन कर दिया है। इस पार्टी का नाम राष्‍ट्रीय शोष‍ित समाज पार्टी होगा। पार्टी का झंडा लॉन्‍च कर दिया गया है। नीला, लाल और हरे रंग की पट्‌टी वाले इस झंडे में बीच में RSSP लिखा हुआ है। स्‍वामी 22 फरवरी को दिल्‍ली के तालकटोरा स्‍टेडियम में एक रैली को सम्‍बोधित करेंगे।  


Suggested News