जदयू-बीजेपी और RJD ने इन प्रत्याशियों को मैदान में उतारा,सिंबल देने का काम शुरू

जदयू-बीजेपी और RJD ने इन प्रत्याशियों को मैदान में उतारा,सिंबल देने का काम शुरू

PATNA :  बिहार में भले ही NDA और महागठबंधन में सीटों का एलान नही हुआ हो. लेकिन अंदर ही अंदर राजनीतिक दलों की तरफ में अपने उम्मीदवारों को मैदान में उतरने की हरी झंडी दी जा रही है. बात चाहे RJD की हो या कांग्रेस की यह फिर NDA में बीजेपी और जदयू की. सभी दलों ने अपने उम्मीदवार को गोपनीय तौर पर मैदान में उतरने के लिए कह दिया है. 

खास कर पहले चरण को लेकर RJD ने अपने सिटींग विधायकों के अलावे कई अन्य कैंडिडेट्स को बता दिया है.  मैदान में उतरने वाले उम्मीदवारों को तेजस्वी ने बुलाकर कह दिया है. कई ऐसे प्रत्याशी हैं जो हरी झंडी मिलने के बाद चुनावी मैदान के उतर कर जनसंपर्क भी कर रहे है. राजद के कई ऐसे विधायक हैं जिनका टिकट कटने का चांस है. उनसे तेजस्वी यादव मुलाकात ही नहीं कर रहे. राजद विधायक भोला यादव पार्टी सुप्रीमो लालू यादव से सिम्बल पर साइन करा कर लौट चुके हैं और गोपनीय तौर पर सिम्बल बांटने का काम भी शुरू हो चुका है. 

वही हाल सत्ताधारी जदयू का भी है. जदयू की तरफ से राष्ट्रीय अध्यक्ष नीतीश कुमार ने भी अपने प्रत्याशी को आंतरिक तौर पर बता दिया है और पेपर तैयार रखने का निर्देश दिया है. बस ऐलान होना बाकी है. जदयू ने जिन विधायकों का टिकट काटा है. उनको छोड़ कर बाकी के सारे MLA को कह दिया है.  


BJP ने भी अपने प्रत्याशियों से पूरी जानकारी मांग ली है. जानकार बताते हैं कि BJp ने भी कंफर्म सीट पर अपने उम्मीदवार को चुनाव की तैयारी रखने को कह दिया है. अगर कांग्रेस की बात करें तो कांग्रेस नेतृत्व ने अपनी तरफ से अपने सभी विधायकों को चुनाव मैदान में उतरने को हरी झंडी दे दी है. 

पटना से विवेकानंद की रिपोर्ट 

Find Us on Facebook

Trending News