टी-20 विश्व कप 2021 का शेड्यूल हुआ जारी : भारत-पाकिस्तान के बीच भिड़ंत तय, इस तारीख को दोनों टीमों के बीच होगी शाही भिड़ंत, नोट कर लीजिए तारीख

टी-20 विश्व कप 2021 का शेड्यूल हुआ जारी : भारत-पाकिस्तान के बीच भिड़ंत तय, इस तारीख को दोनों टीमों के बीच होगी शाही भिड़ंत, नोट कर लीजिए तारीख

DESK : लॉर्डस में शानदार जीत हासिल करनेवाली विराट कोहली की टीम इंडिया एक बार फिर से अपने चिर प्रतिद्वंदी पाकिस्तान के सामने होगी। मौका होगा टी20 विश्व कप 2021 का। जिसका शेड्युल मंगलवार आईसीसी ने जारी किया। टी-20 विश्व कप में भारत और पाकिस्तान का मुकाबला आगामी 24 अक्टूबर को होगा। मैच दुबई में खेला जाएगा।

साल 2016 के बाद पहली बार हो रहे टी20 विश्व कप का आयोजन 17 अक्टूबर से 14 नवंबर तक ओमान और यूएई (दुबई, अबुधाबी और शारजाह) में होगा। पहला सेमीफाइनल 10 नवंबर को अबुधाबी में खेला जाएगा जबकि दूसरे सेमीफाइनल का आयोज 11 नवंबर को दुबई में होगा। दोनों सेमीफाइनल के लिए रिजर्व डे रखा गया है। टी20 विश्व कप का फाइनल मैच रविवार (14 नवंबर) को दुबई में खेला जाएगा। फाइनल के लिए भी एक रिजर्व डे रखा गया है। 

पहले मैच में ही पाकिस्तान से भिड़ंत

भारतीय टीम सुपर 12 राउंड में अपने पहले मैच में ही   पाकिस्तान के खिलाफ खेलेगी। दोनों टीमों के बीच यह मुकाबला 24 अक्टूबर को खेला जाएगा। टीम इंडिया अपने दूसरे मैच में न्यूजीलैंड के खिलाफ 31 अक्टूबर को दुबई में ही भिड़ेगी। 3 नवंबर को भारत और अफगानिस्तान की टीमें अबु धाबी में खेलेंगी। भारतीय टीम 4 मैच दुबई में जबकि एक अबुधाबी में खेलेगी।

भारत और पाकिस्तान को ग्रुप दो में विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप विजेता न्यूजीलैंड और अफगानिस्तान के साथ रखा गया है। ग्रुप एक में गत चैम्पियन वेस्टइंडीज, पूर्व विजेता इंग्लैंड, आस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका शामिल हैं।


Find Us on Facebook

Trending News