बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

राजद विधायक और एमएलसी पर भड़का तैलिक साहू सभा, कहा - हमारे समाज को बांटने के लिए बेवजह बयानबाजी करें बंद

राजद विधायक और एमएलसी पर भड़का तैलिक साहू सभा, कहा - हमारे समाज को बांटने के लिए बेवजह बयानबाजी करें बंद

GAYA : जातीय गणना की रिपोर्ट जारी होने के बाद बिहार का हर नेता जातियों को लेकर बयान दे रहा है। जिसको लेकर अब कई जाति समूह के बीच विरोध भी शुरू हो गया है। गया जिले में ऐसा ही एक मामला सामने आया है। यहां  राजद के विधान पार्षद प्रो रामबली चंद्रवंशी द्वारा आरक्षण को लेकर दिए गए बयान पर गया जिला तैलिक साहू सभा के जिला अध्यक्ष संजू लाल ने विरोध जताया है। सभा ने  कहा कि राजद एमएलसी द्वारा तेली,तमोली और चौरसिया इत्यादि के ऊपर आरक्षण रद्द करने को लेकर दिए गए बयान घोर निंदनीय है। 

टिकारी रोड स्थित अपने आवास पर प्रेस वार्ता को संबोधित करते हुए सभा के जिलाध्यक्ष ने राजद के एमएलसी रामबली चंद्रवंशी एवं विधायक रणविजय साहू पर जमकर निशान साधते हुए कहा कि दलित समाज को अति पिछड़ा की सूची से निकलने के लिए यह दोनों नेता समाज के लोगों को दो फाड़ में बांटने का प्रयास कर रहे हैं। वर्ष 2016 में राज्य सरकार ने तेली समाज के आर्थिक, राजनीतिक और सामाजिक क्षेत्र का विश्लेषण कर समाज को अति पिछड़ा वर्ग में शामिल किया था। लेकिन अब इसे हटाने का कुचक्र चल रहा है, जो तैलिक समाज कभी बर्दाश्त नहीं करेगा। आरक्षण के लाभ से समाज के होनहार छात्रा युवाओ का भविष्य बना है। कई युवा वर्ग ऊंचे बड़े पदों पर आसीन हुए है। 

राजनीतिक रोटी सेंक रहे हैं राजद विधायक

संजू लाल ने विधायक रणविजय साहू पर जमकर हमला बोलते हुए कहा कि पूरे बिहार में तैलिक समाज को  दिगभ्रमित कर अपनी राजनीतिक रोटियां सेक रहे हैं। इतनी सस्ती लोकप्रियता प्राप्त करने के लिए समाज को विभक्त करने का प्रयास कर रहे हैं। इन्होंने जिले में जिला संयोजक बनाकर समाज को तोड़ने का काम किया है। जबकि पूर्व से कोई भी पद प्रदेश स्तर पर संयोजक का नहीं है। जिसका गया का साहू समाज विरोध करता है। 

प्रेस वार्ता में समाज के संरक्षक दुर्गा प्रसाद ने कहा कि गया जिला तैलिक साहू सभा के अध्यक्ष पद पर संजू साव का मनोनयन पर्यवेक्षक की उपस्थिति में निर्विरोध हुआ था। फिर कौन सी स्थिति हुई कि उनके रहते हुए जिले में संयोजक का पद सृजित किया गया। इनके द्वारा किए जा रहे  समाज हित के कार्यों से समाज के लोग उत्साहित हैं। इनके हाथों को मजबूत करने के लिए हम लोग हमेशा तत्पर रहेंगे।

प्रेस वार्ता में गनौरी प्रसाद, महामंत्री सुनील कुमार, परामर्शदातृ समिति के सदस्य रविंद्र कुमार,कोषाध्यक्ष अर्जुन प्रसाद,संगठन मंत्री सुरेश प्रसाद, कार्यकारिणी सदस्य दीपक कुमार जितेंद्र कुमार, मोहनलाल गुप्ता, उमेश कुमार, बैद्यनाथ प्रसाद, रामनाथ प्रसाद आदि लगा उपस्थित थे।

Suggested News