बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

पति के 7-8 दिन तक नहीं नहाने से परेशान पत्नी ने कोर्ट में अर्जी देकर मांगा तलाक

पति के 7-8 दिन तक नहीं नहाने से परेशान पत्नी ने कोर्ट में अर्जी देकर मांगा तलाक

N4N Desk: जब पति-पत्नी तलाक का फैसला लेते है तो वो रिश्ते का ऐसा मोड़ होता है जहां वे एक दूसरे को बर्दाश्त नहीं कर पाते है. भोपाल की राजधानी भोपाल में पति के सात-आठ दिन तक नहीं नहाने और शेविंग नहीं करने से परेशान एक महिला ने परिवार न्यायालय से गुहार कर तलाक की मांग की है। 

25 वर्षीय युवक और 23 वर्षीय महिला का करीब एक साल पहले ही विवाह हुआ था। भोपाल पारिवारिक न्यायालय की काउंसलर शैल अवस्थी ने शुक्रवार को इस बारे में जानकारी देते हुए बताया कि दंपती ने आपसी सहमति से तलाक के लिए कोर्ट में अर्जी दी है। जज ने बताया कि महिला का कहना है कि लगातार नहीं नहाने के कारण उसके पति के शरीर से बदबू आती है और यदि नहाने के लिये कहा जाता है तो वह शरीर एवं कपड़ों पर इत्र लगा इससे निजात की कोशिश करता है। इस मामले में हिंदू विवाह अधिनियम 13बी पारस्परिक सहमति से विवाह विच्छेद के तहत कुटुम्ब न्यायालय में मामला फाइल हुआ है और छह महीने बाद इन दंपती का तलाक विधिवत हो जाएगा।’ 

यह इंटरकास्ट मैरिज थी और अरेंज मैरिज थी। लड़का सिंधी समाज का है, जबकि लड़की ब्राह्मण समाज की है। इनके बच्चे नहीं हैं। लड़का बैरागढ़ में दुकान चलाता है।' उन्होंने कहा कि महिला का कहना है कि शादी के बाद उसने सिंधी परिवार में किसी तरह से उनके खान-पान एवं रहन-सहन में कुछ दिन अपने आप को ढालने की कोशिश की. लड़की का आरोप था कि उसके पति के घर में सामान सुव्यवस्थित ढंग से रखने की बजाय इधर-उधर बिखरा रहता है। 

Suggested News