बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

तनिष्क शोरूम लूटकांड : एसटीएफ एडीजी अमृत राज पहुंचे पूर्णिया, FSL टीम की गहन पड़ताल, अपराधियों का पता बताने को मिलेगा 3 लाख

तनिष्क शोरूम लूटकांड : एसटीएफ एडीजी अमृत राज पहुंचे पूर्णिया, FSL टीम की गहन पड़ताल, अपराधियों का पता बताने को मिलेगा 3 लाख

पटना. बिहार पुलिस ने पूर्णिया के तनिष्क शोरूम में घटित लगभग 2 करोड़ रुपए के आभूषण लूटकांड मामले के शीघ्र उद्भेदन एवं आरोपियों की गिरफ्तारी हेतु कई स्तर पर अनुसंधान की प्रक्रिया शुरू की है. एसटीएफ के एडीजी अमृत राज शनिवार को पूर्णिया पहुंचे. वहीं तनिष्क शोरूम में हुए लूटकांड के संदर्भ में कुछ लोगों को चिन्हित किया गया है. साथ ही  संलिप्त अपराधियों की गिरफ्तारी हेतु कई विशेष टीम बनाई गई है. बिहार STF की विशेष टीम के अलावा अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी, सदर, पूर्णिया के नेतृत्व में  3 टीम बनाई गई है.  घटनास्थल पर FSL की टीम ने पहुंचकर मामले की गहन जांच की है. 

वहीं पूर्णिया के साथ ही अररिया,कटिहार व अन्य जिलों की पुलिस के साथ पश्चिम बंगाल पुलिस का सहयोग लिया जा रहा है. साथ ही CCTV में कैद अपराधियों की पहचान व गिरफ्तारी के संबंध में सूचना देने वालों को बिहार पुलिस मुख्यालय की ओर से 3 लाख रुपए का इनाम भी दिया जाएगा. दरअसल,  पूर्णिया जिले के सहायक थानान्तर्गत तनिष्क शोरूम में अज्ञात लुटेरों द्वारा करीब 2 करोड़ रूपये के गहने की लूट की घटना कारित की गयी. लूट की इस बड़ी वारदात से इलाके में हड़कंप मच गया. नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव, पूर्णिया सांसद पप्पू यादव सहित कई अन्य नेताओं ने बिहार में कानून व्यवस्था की स्थिति पर चिंता जताई. वहीं घटना के 24 घंटे बीत चुके हैं. 

CCTV फुटेज के आधार पर लूट की घटना को अंजाम देने वाले अपराधियों की संख्या करीब 7 बताई जा रही है.  बदमाशों ने 20 मिनट तक शोरूम में लूटपाट किया. फिर बाइक से चलते बने। वारदात के वक्त शोरूम में 22 स्टाफ थे. लुटेरों ने सभी के मोबाइल फोन छिन लिया. सभी कर्मचारियों को एक कमरे में बंद कर दिया. लुटेरों की उम्र 22 से 25 साल बताई जा रही है. गन पॉइंट पर शोरूम में रखी दो करोड़ की ज्वेलरी लूट ली और फरार हो गए. 

पूर्णिया रेंज के DIG विकास कुमार ने कहा कि इस लूट की सूचना देने वाले व्यक्तियों के नाम गोपनीय रखे जाएंगे और पुलिस द्वारा 3 लाख रुपए इनाम दिया जाएगा. 

Suggested News