गांधी जयंती पर बिहार में 35 लाख कोरोना का टीका लगाने का लक्ष्य, तैयारियों में जुटा स्वास्थ्य विभाग

गांधी जयंती पर बिहार में 35 लाख कोरोना का टीका लगाने का लक्ष्य, तैयारियों में जुटा स्वास्थ्य विभाग

Desk. बिहार में गांधी जयंती पर कोरोना महाभियान चलाया जाएगा. इसके तहत बिहार में 35 लाख कोरोना का टीका लगाया जाएगा. बिहार सरकार ने यह लक्ष्य निर्धारित किया है. वहीं इसको लेकर स्वास्थ्य विभाग ने तैयारी शुरू कर दी है. बता दें कि पीएम मोदी के जन्मदिन पर भी बिहार सरकार ने टीकाकरण अभियान चलया था. इसके तहत बिहार में 33 लाख व्यक्तियों को टीकाकरण किया गया था.

जानकारी के अनुसार दो अक्टूबर को कोरोना टीकाकरण महाभियान के लिए राज्य में 15 हजार से अधिक टीकाकरण केंद्र बनाए जाएंगे. पिछले टीकाकरण महाभियान में 14,500 टीकाकरण केंद्रों का संचालन किया गया था, जबकि सामान्य दिनों में तीन से छह हजार टीकाकरण केंद्रों का संचालन किया जाता है.

ग्रामीण क्षेत्रों में अधिकतर टीकाकरण केंद्रों का संचालन किया जाएगा. टीकाकरण महाभियान के तहत कोरोना टीका की पहले डोज के साथ ही दूसरी डोज लेने वालों को भी प्राथमिकता दी जाएगी. बिहार कोरोना टीकाकरण को लेकर देश के दस प्रमुख राज्यों में आठवें स्थान पर है.

बता दें कि प्रदेश में अबतक 5 करोड़ 37 लाख 81 हजार 560 व्यक्तियों को कोरोना टीका लगया जा चुका है. इनमें 4 करोड़ 32 लाख 4 हजार 188 व्यक्तियों को टीका की पहली डोज दी जा चुकी है, जबकि एक करोड़ 5 लाख 77 हजार 372 व्यक्तियों को टीका की दूसरी डोज दी जा चुकी है.


Find Us on Facebook

Trending News