बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

शिक्षक या राक्षस? पटना में टीचर बना हैवान, 6 और 8 साल के छात्र को गर्म चम्मच से दागा, स्कूल प्रशासन पर खड़े हो रहे सवाल

शिक्षक या राक्षस? पटना में टीचर बना हैवान,  6 और 8 साल के छात्र को गर्म चम्मच से दागा, स्कूल प्रशासन पर खड़े हो रहे सवाल

पटना के एक स्कूली शिक्षक की हैवानियत का मामला सामने आया है.  शिक्षक ने 6 साल के आकाश और 8 साल के प्रकाश को इसलिए चम्मच गर्म कर दाग दिया कि उसने होम वर्क नहीं किया. बर्बरता का मामला कंकड़बाग थाना क्षेत्र के अशोक नगर स्थित एक निजी विद्यालय आधेकेतन पब्लिक स्कूल का है.  

पटना के कंकड़बाग थाना क्षेत्र के अशोक नगर स्थित एक निजी विद्यालय आधेकेतन पब्लिक में आकाश और प्रकाश  पढ़ते हैं. दोनों ने होम वर्क नहीं बनाया था. इसी बात पर स्कूल का टीचर भड़क गया और मासूम को चम्मच गर्म कर दाग दिया. मासूम इस दौरान चीखते और चिल्लाते रहे, लेकिन हैवान बने टीचर पर जरा भी उसका असर नहीं पड़ा. प्रकाश के पैर के  घाव यह साफ गवाही दे रहे हैं कि किस बेरहमी से टीचर ने चम्मच गर्म कर उसे दागा होगा. हैवान शिक्षक का नाम सोनी बताया जा रहा है और फरार बताया जा रहा है.

 इस मामले में बच्चों के परिजन ने आरोपी टीचर के खिलाफ कंकड़बाग  थाने में लिखित शिकायत की है. पुलिस ने बच्चों को इलाज के लिए अस्पताल भेज दिया है.

बहरहाल सबसे बड़ा सवाल है कि जब हैवान शिक्षक दोनों मासूमों को चम्मच से दाग रहा तो स्कूल प्रशासन कहां था? बच्चों के चिल्लाने के बावजूद उन पर जुल्म कैसे होता रहा. क्या स्कूल प्रशान की जिम्मेवारी नहीं है कि बच्चों का ख्याल रखा जाए. स्कूल में शिक्षक हैवानियत पर उतरा था और  स्कूल के प्रींसिपल समेत तमाम लोग आखिर क्यों कुंभकर्णी नींद सोए हुए थे. क्या इस मामले में शिक्षक सोनू के साथ पूरा स्कूल प्रशासन जिम्मेवार नहीं है?  अब देखना है कि इस मामले में पुलिस क्या कार्रवाई करती है.

Suggested News