बोरा बेचनेवाले शिक्षक के निलंबन से भड़का शिक्षक संगठन, पहले बोरा बेचने को कहा, फिर आदेश का किया पालन तो कर दिया सस्पेंड

बोरा बेचनेवाले शिक्षक के निलंबन से भड़का शिक्षक संगठन,  पहले बोरा बेचने को कहा, फिर आदेश का किया पालन तो कर दिया सस्पेंड

KATIHAR : सरकार के आदेश का अनोखे ढंग से विरोध करते हुए माथे पर मध्याह्न भोजन के खाली बोरा रखकर फेरी लगाकर बेचने का वीडियो सामने आने के बाद शिक्षा विभाग कटिहार के शिक्षक तमीजउद्दीन को निलंबित कर दिया है।  लेकिन अब ये निलंबन का मामला तूल पकड़ता जा रहा है, बिहार राज्य प्रारंभिक शिक्षक संघ के आवाहन पर शिक्षकों ने कटिहार के समाहरणालय के समक्ष बिहार सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की, शिक्षकों ने विरोध जताते हुए बिहार सरकार द्वारा शिक्षक तमीजउद्दीन के निलंबन की प्रति को जलाते हुए अपना विरोध जताया। 

शिक्षकों ने कहा कि विभाग पहले बोड़ा बेचने को कहती है और जब कोई शिक्षक बेचता है तो उसे सस्पेंड कर दिया जाता है, यह कहां का न्याय है, शिक्षक अब क्या करें, शिक्षकों ने चेतावनी देते हुए कहा कि मोहम्मद तमीजउद्दीन का निलंबन वापस नही लिए जाने पर आंदोलन को और उग्र किया जाएंगे। सरकार के आदेश का विरोध करते हुए शिक्षकों ने कहा कि उनका काम बच्चों को शिक्षित करना है, बोरा बेचने का नहीं है।

बता दें कुछ दिन पहले एक वीडियो सामने आया था, जिसमें एक शिक्षक को दस रुपए में बोरा बेचते हुए देखा गया था। बताया गया शिक्षक को शिक्षा विभाग की तरफ से बोरा बेचने के निर्देश दिए गए थे, लेकिन वीडियो सामने आने के बाद अपनी किरकिरी होते देख शिक्षा विभाग ने टीचर को ही निलंबित करने का आदेश जारी कर दिया था।


 

Find Us on Facebook

Trending News