बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

मुंगेर में कई कॉलेजों के शिक्षकों ने उत्तर पुस्तिका मूल्यांकन का पैसा नहीं मिलने पर दिया धरना, मूल्यांकन केंद्र पर जड़ा ताला

मुंगेर में कई कॉलेजों के शिक्षकों ने उत्तर पुस्तिका मूल्यांकन का पैसा नहीं मिलने पर दिया धरना, मूल्यांकन केंद्र पर जड़ा ताला

MUNGER: मुंगेर विश्वविद्यालय के अंतर्गत आने वाले संबद्ध कॉलेजों के शिक्षकों ने गुरुवार को उत्तर पुस्तिका मूल्यांकन कार्य की राशि न मिलने और सीनेट सदस्य के रूप में शिक्षक चुनाव को लेकर टीम गठित होने के बावजूद अब तक अधिसूचना जारी नहीं होने को लेकर विश्वविद्यालय के समक्ष धरना प्रदर्शन किया। इस दौरान संबद्ध कॉलेजों के शिक्षकों ने बिना पूर्व सूचना के ही उत्तर पुस्तिका मूल्यांकन कार्य का बहिष्कार करते हुए मूल्यांकन केंद्र पर ताला जड़ दिया।

वहीं मुंगेर विश्वविद्यालय संबद्ध महाविद्यालय शिक्षक एवं शिक्षित्तर कर्मचारी संघ के अध्यक्ष सत्येंद्र कुमार सिंह ने बताया कि विश्वविद्यालय द्वारा वर्ष 2018 से ही संबद्ध कॉलेजों के शिक्षकों को विभिन्न परीक्षाओं के उत्तर पुस्तिका मूल्यांकन कार्य में लगाया जा रहा है, लेकिन विश्वविद्यालय द्वारा उत्तर पुस्तिका मूल्यांकन कार्य की राशि का भुगतान संबद्ध कॉलेजों के शिक्षकों को नहीं किया जा रहा। वहीं वर्तमान में दुर्गा पूजा को लेकर शिक्षकों में आस जगी थी कि विश्वविद्यालय द्वारा उत्तर पुस्तिका मूल्यांकन की राशि दी जाएगी, लेकिन दुर्गा पूजा के 5 दिन बीत जाने के बावजूद अब तक विश्वविद्यालय द्वारा विभिन्न सत्रों के उत्तर पुस्तिका मूल्यांकन की लंबित राशि शिक्षकों को नहीं दी गई है।

जिससे शिक्षकों में रोष उत्पन्न हो गया है। वहीं अध्यक्ष ने बताया कि सीनेट बैठक में संबद्ध कॉलेजों के प्रतिनिधि चयन को लेकर कुलपति द्वारा पिछले मन ही एक तीन सदस्य कमेटी गठित की गई है। वहीं विश्वविद्यालय द्वारा जल्द ही सीनेट की बैठक की जानी है। इसके बावजूद अब तक कमेटी द्वारा संबद्ध कॉलेज के शिक्षक एवं शिक्षित उत्तर कर्मचारी प्रतिनिधि चुनाव को लेकर कोई नोटिफिकेशन जारी नहीं किया गया है।

वही कुलसचिव कर्नल विजय कुमार ठाकुर ने बताया कि संबद्ध कॉलेज के शिक्षकों द्वारा मूल्यांकन कार्य बंद किए जाने को लेकर पूर्व में कोई सूचना नहीं दी गई है। जिसके कारण उन्हें अभी इसकी जानकारी नहीं है। उन्होंने बताया कि उत्तर पुस्तिका मूल्यांकन कार्य को लेकर पूर्व में जितनी भी राशि बकाया थी उसका भुगतान कर दिया गया है। शेष राशि भुगतान को लेकर जानकारी ली जाएगी।

Suggested News