टीम इंडिया की शानदार जीत, मात्र 46 ओवर में खत्म हो गया मैच

टीम इंडिया की शानदार जीत, मात्र 46 ओवर में खत्म हो गया मैच

N4N DESK: भारत बनाम वेस्टइंडीज के बीच वनडे सीरीज का पांचवां और आखिरी मुकाबला भारत ने 9 विकेट से जीत लिया. यह मैच तिरुवनंतपुरम के ग्रीनफील्ड अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम खेला गया. वेस्ट इंडीज टीम को 9 विकेट से हराकर टीम इंडिया ने 3-1 से सीरीज पर कब्जा कर लिया.

रोहित ने बनाए सर्वाधिक 63 रन
105 रनों का पीछा करते हुए भारतीय टीम की ओर से रोहित शर्मा ने सर्वाधिक 63 रन बनाए. रोहित शर्मा के नाम एक और रिकॉर्ड दर्ज हो गया है. वह साल 2018 में 1000 रन पूरा करने वाले तीसरे क्रिकेटर बन गए है.

भुवी और बुमराह ने दिए शुरूआती झटके
वेस्टइंडीज को पहला झटका भुवनेश्वर कुमार ने दिया, जब उन्होंने कीरोन पॉवेल को धोनी के हाथों कैच आउट करवाया. इसके बाद जसप्रीत बुमराह ने शाई होप को बोल्ड करते हुए मेहमान टीम को दूसरा झटका दे दिया. इससे पहले वेस्टइंडीज ने टॉस जीत कर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया था. विराट कोहली के नेतृत्‍व वाली टीम इंडिया पांचवें वनडे में सीरीज जीत के इरादे से मैदान में उतरी थी. पहले बैटिंग करते हुए विंडीज टीम सिर्फ 104 रन पर आल आउट हो गई. 


टीम इंडिया ने 9 विकेट से जीता मैच
भारत के लिए सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा ने 55 गेंदों में पांच चौके और चार छक्कों की मदद से नाबाद 63 रन बनाए. उनके अलावा विराट कोहली ने नाबाद 33 रनों का पारी खेली. शिखर धवन (6) के रूप में भारत ने अपना एकमात्र विकेट खोया. 105 रनों के लक्ष्य हासिल करने के लिए रोहित शर्मा ओर शिखर धवन ने भारतीय पारी की शुरुआत की. धवन (6) ज्यादा कुछ नहीं कर पाए और ओशाने थॉमस के शिकार हुए.

 

 

Find Us on Facebook