बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

T20 विश्व कप फाइनल में पहुंची टीम इंडिया, साउथ अफ्रीका से होगा खिताबी मुकाबला

T20 विश्व कप फाइनल में पहुंची टीम इंडिया, साउथ अफ्रीका से होगा खिताबी मुकाबला

DESK : अपना आखिरी विश्व कप खेल रहे टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा को विश्व कप जीतने की ख्वाहिश अब फिर से पूरी करने का मौका मिल गया है। गायन में खेले जा रहे t20 विश्व कप के दूसरे सेमीफाइनल में भारत में इंग्लैंड को शिकस्त  देकर फाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली है। अब खिताबी मुकाबले के लिए भारत का सामना पहली बार किसी विश्व कप के फाइनल में पहुंची साउथ अफ्रीका से होगा।

इससे पहले सेमीफाइनल में टॉस जाकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी टीम इंडिया की शुरुआत खराब रही विश्व कप में विराट कोहली का खामोश बल्ला सेमीफाइनल में भी जारी रहा और वह 9 रन बनाकर आउट हो गए। वहीं दूसरी तरफ कप्तान रोहित शर्मा लगातार दूसरे मैच में अपना अर्थशास्त्र पूरा किया। उन्होंने 57 रन बनाए जिसकी बदौलत टीम इंडिया निर्धारित विश्व ओवर में सात विकेट खोकर 171 बनाने में कामयाब हुई। 


वही 172 के लक्ष्य को हासिल करने उतरी इंग्लैंड की शुरुआत खराब रही और उनके विकेट नियमित अंतराल पर गिरते रहे। इंग्लैंड की पूरी टीम सिर्फ 103 रन बनाकर आउट हो गए भारत की तरफ से स्पिनरों का बोलबाला रहा है। कुलदीप यादव और अक्षर पटेल ने 6 विकेट लिए। जिसकी बदौलत भारत में मैच 68 रन से जीत लिया। 

2022 का लिया बदला

बता दें कि 2022 के 20-20 विश्व कप में भी इंग्लैंड और भारत के बीच ही सेमी फाइनल का मुकाबला खेला गया था। जिसमें इंग्लैंड की टीम में भारत का 10 विकेट से करारी शिकस्त दी थी। आज की जीत ने 2022 में मिली हार का बदला भी पूरा हो गया है। 

विराट कोहली का फॉर्म चिंता की बात 

विश्व कप में भारतीय टीम ने भले ही सेमीफाइनल को जीत कर फाइनल अपनी जगह पक्की कर ली हो, लेकिन पूरे टूर्नामेंट में विराट कोहली का बल्ला खामोश रहा है। जो बड़ी चिंता का विषय है। इसके साथ ही मिडिल ऑर्डर में शिवम दुबे भी कोई कमाल नहीं कर पा रहे हैं। ऐसे में फाइनल मुकाबले में संजू सैमसन या जायसवाल को मौका देना बेहतर होगा।


Suggested News