बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

वनडे में टीम इंडिया की बादशाहत हुई खत्म, 125 प्वाइंट्स के साथ इंग्लैंड बना नंबर वन

वनडे में टीम इंडिया की बादशाहत हुई खत्म, 125 प्वाइंट्स के साथ इंग्लैंड बना नंबर वन

NEWS4NATION DESK : आइसीसी की वनडे टीम रैंकिंग में टीम इंडिया की बादशाहत खत्म हो गई है। इंग्लैंड ने भारतीय क्रिकेट टीम को पछाड़ते हुए पहला स्थान हासिल कर लिया है। रैंकिंग में अपडेट के बाद इंग्लैंड की टीम को 8 प्वाइंट का फायदा हुआ है और वह 125 प्वाइंट्स के साथ पहले स्थान पर पहुंच गई है। वहीं अपडेट के बाद भारतीय टीम को 1 प्वाइंट का नुकसान हुआ है और अब उसके रैंकिंग में 122 अंक रह गए हैं। 2013 के बाद से पहली बार इंग्लैंड शीर्ष स्थान पर पहुंची है। 

TEAM-INDIAS-DEMISE-ENDED-IN-ODIS-ENGLAND-MADE-NUMBER-125-WITH-ONE-RANK5.jpg

अपने कोच ट्रेवोर बेलिस के मागदर्शन और कप्तान इयोन मोर्गन के नेतृत्व में इंग्लैंड ने 2014-15 सीजन के बाद खेले गए 63 में से 41 मैचों में जीत हासिल की। इंग्लैंड ने अपनी पिछली छह वनडे सीरीज जीती हैं और 2017 में चैंपियंस ट्रॉफी के सेमीफाइनल तक का सफर तय किया। इसके साथ ही वह 2019 में होने वाले विश्व कप खिताब के प्रबल दावेदारों में से एक है। इस साल जनवरी में इंग्लैंड ने आस्ट्रेलिया को टेस्ट सीरीज में 4-1 से मात दी थी, वहीं मार्च में न्यूजीलैंड के खिलाफ खेली गई सीरीज में 3-2 से जीत हासिल की थी।

TEAM-INDIAS-DEMISE-ENDED-IN-ODIS-ENGLAND-MADE-NUMBER-125-WITH-ONE-RANK2.jpg

रैंकिंग में सबसे बड़ा झटका वर्ल्ड चैपियन ऑस्ट्रलिया को लगा है। ऑस्ट्रेलिया की टीम अब रैंकिंग में 104 प्वाइंट्स के साथ पांचवे पायदान पर पहुंच गई है। पाकिस्तान की टीम का चैंपियंस ट्रॉफी जीतने की वजह से 6 प्वाइंट्स का फायदा हुआ है। रैंकिंग में बांग्लादेश की टीम 93 प्वाइंट्स हासिल करके 7वें नंबर को बचाए रखने में कामयाब हुई है। 

वहीं श्रीलंका की टीम को ताजा अपडेट के बाद 7 प्वाइंट्स का नुकसान झेलना पड़ा है। टेस्ट टीमों की रैंकिंग में इंग्लैंड पाचवें स्थान पर है। इसमें भारतीय टीम पहले स्थान पर काबिज है। इसके अलावा, टी-20 रैंकिंग में भी इंग्लैंड की टीम पांचवें स्थान पर ही है और पाकिस्तान ने पहले स्थान पर कब्जा जमा रखा है।

Suggested News