बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

मिशन विश्व कप के लिए आज रवाना होगी टीम इंडिया, पहले जत्थे में रोहित, कोहली सहित यह खिलाड़ी होंगे रवाना

मिशन विश्व कप के लिए आज रवाना होगी टीम इंडिया, पहले जत्थे में रोहित, कोहली सहित यह खिलाड़ी होंगे रवाना

DESK : एक जून से वेस्टइंडीज और अमेरिका में टी-20 विश्व कप खेला जाना है। जिसको लेकर आज टीम इंडिया का पहला जत्था आज रवाना होगा। जिसके पहले जत्थे में कप्तान रोहित शर्मा, विराट कोहली, जसप्रीत बुमराह और ऋषभ पंत जैसे खिलाड़ी रवाना होंगे। फैंस को उम्मीद है कि विश्व कप के लिए 13 साल का इंतजार इस बार रोहित की टीम खत्म करने में कामयाब होगी।

शिवम दूबे , अक्षर पटेल मोहम्मद सिराज जैसे खिलाड़ी पहले बैच में रवाना होने को लेकर खबर मिल रही है. वही टीम के उपकप्तान हार्दिक पांड्या इस समय लंदन में जिसकी वजह से वो वही से अमेरिका के लिए रवाना होगें.

बता दें कि आईपीएल के कारण इस बार  टी20 विश्व कप के लिए भारतीय टीम दो बार में अमेरिका के लिए रवाना होगी। जिसके पहले जत्थे में वह खिलाड़ी, जिनकी टीम आईपीएल से बाहर हो चुकी है, वह जाएंगे। वहीं दूसरा जत्था आईपीएल फाइनल के बाद रवाना होगा।  

दूसरे बैच में होगें ये खिलाड़ी

भारतीय टीम के खिलाड़ी दो बैच में अमेरिका के लिए रवाना होगें. अमेरिका के लिए दूसरे बैच में यशस्वी जायसवाल , संजू सैमसन , युजवेंद्र चहल और रिंकू सिंह रवाना होगें. रिंकू हैदराबाद के खिलाफ फाइनल में हिस्सा लेगें जिसकी वजह से वो दूसरे बैच में जाएंगे. वही यशस्वी जायसवाल , संजू सैमसन , युजवेंद्र चहल ने कल ही अपने मुकाबले को खत्म किया है जिसकी वजह से वो भी दूसरे बैच में जाएंगे.

एक जून को पहला अभ्यास मैच 

भारतीय टीम के सभी खिलाड़ी एक जून से पहले अमेरिका पहुंच जाएंगे। जहां . भारत को 1 जून को बांग्लादेश के खिलाफ अभ्यास मैच भी खेलना है। 

5 जून को पहला मैच

भारतीय टीम टी20 विश्व कप में 5 जून को अपने अभियान की शुरुआत करेगी. भारत को अपना पहला मैच आयरलैंड के खिलाफ 5 जून को न्यूयॉर्क के स्टेडियम में खेलना है. वही पाकिस्तान के खिलाफ सबसे बड़ा मुकाबला 9 जून को खेला जाना है. वही भारत को अपने अगले दो मैच अमेरिका , कनाडा के खिलाफ 12 और 15 जून को खेलना है. भारतीय टीम के ग्रुप में 5 टीमें है जिसमें से टॉप 2 टीम ही अगले दौर के लिए क्वालीफाई कर पाएंगी.




Suggested News