बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

गिल की कप्तानी में टीम इंडिया ने जीती सीरीज, चौथे टी-20 में जिम्बाब्वे को 10 विकेट से रौंदा

गिल की कप्तानी में टीम इंडिया ने जीती सीरीज, चौथे टी-20 में जिम्बाब्वे को 10 विकेट से रौंदा

DESK : शुममन गिल की कप्तानी में जिम्बाब्वे के खिलाफ भारत ने पांच मैचों की टी-20 सीरीज में 3-1 की अजेय बढ़त बना ली है। इससे पहले आज हरारे स्पोर्ट्स क्लब में खेले गये चौथे मैच में भारत ने 10 विकेट से धमाकेदार जीत हासिल की। दोनों टीमों के बीच इस सीरीज का आखिरी मुकाबला 14 जुलाई को इसी मैदान पर खेला जाएगा

153 रन का मिला लक्ष्य 

मुकाबले में टॉस हारकर पहले बैटिंग करते हुए मेजबान जिम्बाब्वे ने सात विकेट पर 152 रन बनाए. जिम्बाब्वे की ओर से कप्तान सिकंदर रजा ने 28 गेंदों पर 46 रनों की पारी खेली, जिसमें दो चौके और तीन छक्के शामिल रहे. वहीं ओपनर्स तदीवानाशे मारुमनी ने 32 और वेस्ली मधेवेरे ने 25 रनों का योगदान दिया. मधेवेर-मारुमनी ने पहले विकेट के लिए 52 गेंद पर 63 रनों की पार्टनरशिप की. भारत के लिए खलील अहमद ने सबसे ज्यादा दो विकेट लिए. वहीं अभिषेक शर्मा, वॉशिंगटन सुंदर, शिवम दुबे और तुषार देशपांडे को एक-एक विकेट मिला।

जिम्बाब्वे को नहीं दिया कोई मौक

153 रन का लक्ष्य लेकर उतरे ओपनर बल्लेबाजों यशस्वी जायसवाल और शुभमन गिल ने धांसू बल्लेबाजी की. इन दोनों ने मेजबान टीम को कोई चांस नहीं दिया. यशस्वी ने 53 गेंदों पर नाबाद 93 रन बनाए, जिसमें 13 चौके और दो छक्के शामिल रहे. वहीं कप्तान गिल ने 6 चौके और दो सिक्स की मदद से 39 गेंदों पर 58 रनों की पारी खेली. दोनों खिलाड़ियों ने नाबाद 156 रनों की साझेदारी की. 

देखा जाए तो भारत ने टी20 इंटरनेशनल में दूसरी बार 10 विकेट से जीत हासिल की. इससे पहले उसने 2016 में इसी मैदान पर इसी टीम के खिलाफ ऐसा किया था।


Suggested News