बिहार पहुंची रेफ 114 बटालियन की टीम, पटना के सात संवेदन शील जगहों पर चलाएगी जागरूकता अभियान, पुलिस पदाधिकारियों के साथ किया फ्लैग मार्च का पूर्वाभ्यास

बिहार पहुंची रेफ 114 बटालियन की टीम, पटना के सात संवेदन शील जगहों पर चलाएगी जागरूकता अभियान, पुलिस पदाधिकारियों के साथ किया फ्लैग मार्च का पूर्वाभ्यास

PATNA: बिहार में आगामी बड़े पर्व त्योहार को लेकर प्रशासन की तैयारीया जोरों पर है। जहां किसी भी विकट परिस्थितियों से निपटने के लिए बिहार पुलिस पूरी तरह से तैयार है। राज्य में शांति से त्योहार मनाई जाए। इसलिए रेफ के 114 बटालियन को बिहार में बुलाया गया है।

बता दें कि, इस बटालियन में तैनात जवानों को किसी भी दंगा नियंत्रण या उपद्रव से निपटने की पूरी महारथ हासिल है। जिसके लिए इन्हें खास ट्रेनिंग देकर नियुक्ति किया गया है। दरअसल, रेफ 114 बटालियन के जवानों को पटना के सात संवेदन शील थाना क्षेत्रों में जागरूकता अभियान के तहत धार्मिक संस्थानों और स्थानीय लोगों से शांति समिति की बैठक करने के लिए बुलाया गया है।

वहीं रेफ 114 बटावियन के द्वारा फ्लैग मार्च निकालकर स्थानीय लोगों के बीच आपसी प्रेम और भाईचारे को कायम रखने का टास्क मिला है। इसी कड़ी में पटना पुलिस कप्तान राजीव मिश्रा द्वारा चिन्हित संवेदनशील थाना क्षेत्रों में रैप जवानों के साथ पीरबहोर थाना की पुलिस क्षेत्र में फ्लैग मार्च किया है।

इस दौरान रेफ बटालियन के प्रभारी ने बताया गया है कि रेफ बटालियन द्वारा बिहार के हर संवेदन शील जगहों पर एक सप्ताह का फ्लैग मार्च कार्यक्रम आयोजित कर लोगों को जागरूक किया जा रहा है। जहां मंगलवार को रेफ द्वारा स्थानीय थाना के पुलिस पदाधिकारियों और कर्मियों के साथ साझा फ्लैग मार्च कर पूर्वाभ्यास किया गया है। इन सब का उद्देश्य है कि लोगों में पुलिस के प्रति विश्वास पैदा हो और डर खत्म हो।

पटना से अनिल की रिपोर्ट

Find Us on Facebook

Trending News