बिहार की नौनिहाल की मदद को आगे आए तेज प्रताप यादव, आर्थिक चुनौती झेल रही रौलर स्केटिंग खिलाड़ी को दिया बड़ा सहयोग

बिहार की नौनिहाल की मदद को आगे आए तेज प्रताप यादव, आर्थिक चुनौती झेल रही रौलर स्केटिंग खिलाड़ी को दिया बड़ा सहयोग

पटना. बिहार के पर्यावरण एवं वन मंत्री तेज प्रताप यादव अपने सेवा कार्यों से अक्सर सुर्खियां बटोरते रहते हैं. इस बार उन्होंने एक 9 वर्षीय खिलाड़ी को आर्थिक मदद देकर उसके उज्ज्वल भविष्य की राह  आसान बनाई है. रौलर स्केटिंग में बिहार की उभरती खिलाड़ी  9 साल की रौशनी का चयन 11 नवंबर से बेंगलुरु में होने वाले 60 th नैशनल रॉलर स्केटिंग चैपियनशिप में सलेक्शन हुआ है. हालांकि आर्थिक चुनौती झेल रही रौशनी को आगे का सफर पूरा करने में बड़ी बाधा आ रही थी. 

बेहद गरीब परिवार से होने के कारण रौशनी को आर्थिक मदद की जरूरत रही. ऐसे में उसकी मदद के लिए पर्यावरण एवं वन मंत्री तेज प्रताप आगे आये और रौशनी की हर संभव मदद का भरोसा दिलाया.  तेज प्रताप से उनके आवास पर मिलने पहुंची रौशनी ने बताया कि उसके पिता चाय एवं अंडे की दुकान चलाते थे लेकिन उनकी मृत्यु के बाद पिछले कई सालों से उसकी माँ घरों में दाई का काम कर परिवार का पेट पाल रही है. वहीं रौशनी की स्केटिंग में रुचि को देखने के बाद उसका 14 साल का भाई एवं उसकी माँ किसी तरह उसके खेलने का खर्च उठा रही. 

रौशनी ने बताया कि उसका चयन बेंगलुरु में होने वाले नैशनल रॉलर स्केटिंग चैपियनशिप में हुआ है. वहां जाने के लिए और अन्य खर्चों के लिए उसे आर्थिक मदद की जरूरत है. रौशनी की समस्याओं को सुनकर तेज प्रताप यादव ने सहृदयता का परिचय दिया. उन्होंने रौशनी की सारी बाते सुनने के बाद मदद के लिए खेल मंत्री को फोन किया. तेज प्रताप ने सहयोग राशि के साथ ही रौशनी को काफी महंगी एक डिजिटल वाच भी गिफ्ट में दिया।.


साथ ही तेज प्रताप यादव ने सरकार की तरफ से हर संभव मदद का भरोसा दिया. बेंगुलरू ट्रिप का सारा खर्चा खुद से उठाने का वादा भी किया है. 


Find Us on Facebook

Trending News