आधी रात को पटना की फुटपाथों पर सोनेवालों से मिलने पहुंच गए तेज प्रताप यादव, बतायी एक गरीब सिंगर की कहानी

आधी रात को पटना की फुटपाथों पर सोनेवालों से मिलने पहुंच गए तेज प्रताप यादव, बतायी एक गरीब सिंगर की कहानी

PATNA : बिहार सरकार में मंत्री बनने के बाद भी लालू प्रसाद के बड़े बेटे तेज प्रताप यादव के अंदाज मे ज्यादा बदलाव नहीं आया है। परिवार से अलग एकदम जुदा अंदाज रखनेवाले तेज प्रताप बीती रात पटना के फुटपाथ पर सोनेवालों से मिलने के लिए पहुंच गए। इस दौरान उन्होंने न सिर्फ उनकी आर्थिक मदद की। बल्कि उनकी कहानी भी अपने ब्लॉक पर शेयर की है।

दरअसल, राजद अध्यक्ष के बड़े बेटे व वन एवं पर्यावरण मंत्री तेज प्रताप यादव करीब पांच महीने बाद अपने ब्लाग पर एक नया वीडियो पोस्ट किया है। इस वीडियो के जरिए वो ठंड के मौसम में फुटपाथ पर सोने वाले लोगों की पीड़ा बयां करते दिख रहे हैं। इस दौरान उन्होंने गिरि नामक शख्स की मदद भी की। तेजप्रताप अपने आवास से जू फिर हज भवन तक गए।

फुटपाथ पर सोनेवाले गिरी का दर्द बयां किया

अपने नए वीडियो में तेज प्रताप यादव ने पटना जू के पास रात में गिरी बाबा नाम के शख्स के बारे में बताया। तेज प्रताप ने बताया कि गिरी बाबा एक वक्त में अच्छे कलाकार हुए करते थे। घर की माली हालत और परेशानियों की वजह से इनका दिमागी संतुलन अब कुछ ठीक नहीं है। लिहाजा ये फुटपाथ पर सोते हैं। पेट भरने के लिए चिड़ियाघर के पास लगे स्टालों में काम करते हैं। यही नहीं, वो दुकानों में अगरबत्ती भी जलाते हैं। तेज प्रताप ने 500 रुपये का नोट गिरी बाबा को दिया और आगे निकल गए।

इसके बाद तेज प्रताप पटना के हज भवन की तरफ बढ़े और ईको पार्क के गेट नंबर तीन पर उन्होंने अपनी गाड़ी रुकवाई। गाड़ी से बाहर निकलकर दिखाया कि 2016 में सीएम नीतीश कुमार तेज प्रताप यादव ने इसका उद्घाटन किया था। रोड क्रास करने के दौरान तेज प्रताप यादव ने अपने ब्लाग के दर्शकों को बताया कि कभी भी सावधानी से सड़क को पार करें।

घोड़ा गाड़ी का अलग मजा

घोड़ा गाड़ी को देखकर तेज प्रताप ने कहा कि इसका अपना अलग मजा है। लेकिन जाने वाले को रोकिए मत। उसे जाने दीजिए। रोकिएगा तो सामने वाले के मन में कई तरह की बात आएगी। इसलिए उसे जाने दीजिए। 


Find Us on Facebook

Trending News