तेज प्रताप यादव ने जाना बिहार के प्रदूषण का हाल, स्वच्छ बिहार का सपना साकार करने के लिए शुरू किया बैठकों का दौर

तेज प्रताप यादव ने जाना बिहार के प्रदूषण का हाल, स्वच्छ बिहार का सपना साकार करने के लिए शुरू किया बैठकों का दौर

पटना. मंत्री का पदभार संभालते ही तेज प्रताप यादव काम को लेकर काफी एक्टिव हो गए हैं. उन्होंने गुरुवार को बिहार राज्य प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के आला अधिकारियों के साथ बैठक की. तेज प्रताप का बिहार राज्य प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड कार्यालय पहुंचने पर अधिकारियों ने उन्हें पुष्प गुच्छ भेंटकर स्वागत किया. साथ ही स्मरण स्वरूप विशेष वटवृक्ष का पौधा भी दिया गया. तेज प्रताप यादव ने विभाग के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ बैठक की. उन्होंने राज्य में प्रदूषण से जुड़े मुद्दों पर अहम चर्चा की. साथ ही विभाग की गतिविधियों से रूबरू हुए. 

तेज प्रताप यादव को नीतीश सरकार में वन एवं पर्यावरण विभाग का जिम्मा दिया गया है. मंत्री पद की शपथ लेने के बाद से ही वे अपने विभाग के काम को लेकर काफी संजीदा दिख रहे हैं. उन्होंने शपथ लेने के कुछ घंटों के बाद ही विभाग का कार्यभार संभाला था. वहीं बुधवार को तेज प्रताप ने पटना चिड़ियाघर जाकर वहां का निरीक्षण किया. इसके साथ ही उन्होंने विभाग के अधिकारियों के साथ कई दौर की अहम बैठक भी की है. 


नीतीश सरकार में अपनी विशेष छाप छोड़ने के लिए तेज प्रताप यादव काफी सक्रिय हुए हैं और लगातार बैठक कर रहे हैं. वे विभाग से जुड़े नीतिगत फैसले को लेकर भी अधिकारीयों से विचार विर्मश कर रहे हैं. तेज प्रताप ने पहले ही कहा है कि वे राज्य के विकास के लिए जनहित में काम करने के प्रति सक्रिय रहेंगे. अअब मंत्री बनने के बाद तेज प्रताप लगातार उसी दिशा में काम करते दिख रहे हैं. 

वहीं नीतीश सरकार में शामिल अन्य मंत्री भी अब अपने विभाग के काम काज को लेकर काफी सक्रिय हैं. नीतीश कुमार के नेतृत्व में सरकार की छवि और राज्य के विकास को नए मानकों पर पहुँचाने की दिशा में दिख रहे हैं. इतना ही नहीं नीतीश सरकार की सुशासन की छवि को आगे बढ़ाने के लिए और भाजपा के आरोप कि बिहार में अब जंगलराज आ जाएगा, उसके जवाब में भी नए मंत्रियों की सक्रियता दिख रही है. 


Find Us on Facebook

Trending News